scriptबेटियों को जन्म देने वाले माता-पिता का किया सम्मान, उपहार में दी रामायण और कुरआन | Beti Bachao Beti padhao campaign in kota | Patrika News
कोटा

बेटियों को जन्म देने वाले माता-पिता का किया सम्मान, उपहार में दी रामायण और कुरआन

नई पहल संस्था ने कोटा में तिरंगा यात्रा निकाल कर बेटियों को जन्म देने वाले माता-पिता का सम्मान किया। साथ ही रामायण और कुरआन भेंट की।

कोटाJan 21, 2018 / 08:10 pm

​Zuber Khan

Beti Bachao and Beti padhao
कोटा . नई पहल संस्था की ओर से शनिवार को एक विशेष आयोजन किया। इसमें बेटियों के जन्म पर परिवार को सम्मानित कर रामायण व कुरआन भेंट की। आयोजन के तहत आदर्श नगर बंजारा कॉलोनी स्थित महावीर व्यायामशाला से तिरंगा रैली निकाली। इससे बेटी बचाओ व अन्य संदेश दिए।
यह भी पढ़ें
Video:

खुलासा: भरतपुर और करोली को आतंककारी हमले से दहलाने की धमकी के पीछे पुलिस से थी नाराजगी…आखिर क्या किया था पुलिस ने



रैली में शामिल लोग क्षेत्र में गत दिनों जिन घरों में बेटियों का जन्म हुआ ऐसे परिवारों में गए, और बेटी के माता-पिता का सम्मान किया। अध्यक्ष सुरेन्द्र राठौर ने बताया कि बेटियों के लिए कपड़े, खिलौने, मां को साड़ी व सूट भेंट कर मिठाई बांटी। कार्यक्रम में लोकेश मेघवाल, एम के मंसूरी, दीपक योगी, निर्मला राठौर मौजूद रहे। रैली में स्कूली बच्चे शामिल हुए।
यह भी पढ़ें

Politics: ईओ के ट्रांसफर पर भड़के पालिकाध्यक्ष, बोले-गंदी राजनीति करने वाला नेता भुगतेगा परिणाम



अपना घर में आज भजनों की रसधार

पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में स्थित अपना घर आश्रम कोटा के स्थापना दिवस एवं बसंत पंचमी केअवसर पर आश्रम की महिला सदस्यों की ओर से चंद्र मोहन गर्ग व अन्य सहयोगियों के सान्निध्य में रविवार को दोपहर 2 बजे से भजन कीर्तन होंगे। कार्यक्रम में एलेन के निदेशक गोविंद माहेश्वरी भी उपस्थित रहेंगे। अपना घर सदस्य रश्मि शर्मा ने बताया कि भजन कीर्तन कर अपना घर में रहने वाली महिलाओं को जल्द परिवारजनों से मिलने की कामना की जाएगी।
यह भी पढ़ें

खौफ : इस रूट पर बस चलाने से डरती है रोडवेज, पुलिस भी कतराती है ड्राइवरों की सुरक्षा करने से



गोस्वामी समाज का परिचय सम्मेलन आज

दत्तात्रेय आद्यशंकराचार्य लोक हितकारी समिति की ओर से दशनाम गोस्वामी समाज कोटा संभाग का परिचय सम्मेलन व प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार दोपहर 12 बजे गोस्वामी छात्रावास मौजी बाबा गुफा परिसर में आयोजित किया जाएगा। समिति अध्यक्ष जानकीलाल गोस्वामी ने बताया कि यह समारोह सनातनपुरी महाराज के सान्निध्य में होगा।

Hindi News/ Kota / बेटियों को जन्म देने वाले माता-पिता का किया सम्मान, उपहार में दी रामायण और कुरआन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो