scriptराजस्थान के इस शाही पैलेस में झपकी भी नहीं ले सकता सिक्योरिटी गार्ड, सोए तो भूत देता है ये सजा | brijraj bhawan haunted place Kota | Patrika News
कोटा

राजस्थान के इस शाही पैलेस में झपकी भी नहीं ले सकता सिक्योरिटी गार्ड, सोए तो भूत देता है ये सजा

राजस्थान के इस शाही पैलेस में कोई भी सिक्योरिटी गार्ड ड्यूटी के दौरान सोने की गलती नहीं करता। गार्ड के सोते ही भूत उसे थप्पड़ मार कर जगा देता है।

कोटाNov 22, 2017 / 05:20 pm

​Vineet singh

Brijraj Bhawan Kota, Haunted Place in Kota, Haunted Place in Rajasthan, Haunted Place in India, Dark Tourism in Kota, Dark Tourism in Rajasthan, Kota Tourism, Rajasthan Patrika, Kota Patrika, Crime News Kota, Kota Police

haunted place Kota brijraj bhawan

हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर सुरक्षा गॉर्ड का सोना किसी सजा से कम नहीं होता है। यहां अगर सिक्योरिटी गार्ड ने गलती से भी झपकी ले ली तो उसे ऐसी सजा मिलती है कि वह उसे जिंदगी में कभी भी भूल नहीं पाता। यह Haunted Palace स्थित है राजस्थान के कोटा शहर में, जिसे लोग बृजराज भवन के नाम से जानते हैं। हैरिटेज होटल में तब्दील हो चुके इस Haunted Palace में ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं जिनके बारे में सुनकर आप हैरान रह जायेंगे।
लोग बताते हैं कि इस हैरिटेज होटल में रात में ड्यूटी पर तैनात कोई सिक्योरिटी गार्ड सोता है तो उसे जोरदार थप्पड़ पड़ता है। थप्पड़ इतना जोरदार होता है कि वह जिंदगी भर उसे भूल नहीं पाता। ऐसे में गार्ड सोने कि सोचता भी नहीं है और चुपचाप अपनी ड्यूटी करता है, लेकिन ये बड़ी बात नहीं है। बड़ी बात ये है कि थप्पड़ मारने वाले शख्स को आज तक किसी ने नहीं देखा।
यह भी पढ़ें

भाजपा विधायक और कार्यकर्ताओं की पिटाई के 9 महीने बाद हाल जानने पहुंची सीबीसीआईडी, ये था पूरा माजरा


यहां भटकती है ब्रिटिश अफसर की आत्मा

सोने की कोशिश करने वाले सिक्योरिटी गार्ड को थप्पड़ मारने की घटनाओं को लेकर अलग-अलग बातें सुनने को मिलती हैं। कुछ लोग कहते हैं कि इस होटल में ब्रिटिश मेजर की आत्मा भटकती है। यह आत्मा किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती, बल्कि पैलेस की निगरानी करती है। इसलिए यहां ड्यूटी पर सोने की कोशिश करने वाले वॉचमन को ये आत्मा थप्पड़ जड़ देती है और सोने नहीं देती। लोग बताते हैं कि 1857 में हुए गदर के दौरान इस पैलेस में एक ब्रिटिश रेजिडेंट मेजर चार्ल्स बुर्टन रहता था जो लड़ाई में मारा गया और तभी से उसकी आत्मा यहां भटक रही है।
यह भी पढ़ें

रहस्य बनी कोटा के चिकित्सालयों में हुई 58 मौत, जांच के लिए गठित कमेटी भी पड़ी बीमार


सुपर नेचुरल पॉवर का भी दावा

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि इस होटल में कोई सुपर नेचुरल पावर है, जो इस भवन की रक्षा करता है और यदि कोई व्यक्ति यहां की सुरक्षा में कोताही बरतते हुए सोने की बात तो छोड़िए झपकी लेने की भी कोशिश करता है तो सुपर नेचुरल पावर उसे सजा देती है। फिलहाल इस शाही पैलेस को एक हैरिटेज होटल में तब्दील कर दिया गया है और तमाम टूरिस्ट इस घटना को महसूस करने के लिए इस होटल में ठहरने और देखने आते हैं।
यह भी पढ़ें

विलासगढ़ की इन राजकुमारियों ने किया था जल जौहर, पद्मावती की तरह इतिहास में नहीं मिल सकी जगह


सिगरेट पीना भी है मना

Smoking is Injurious To Health ये चेतावनी तो आपने तमाम जगह पढ़ी होगी, लेकिन इसके बाद भी मौका लगते ही जेब से सिगरेट निकालकर सुलगाने से भी नहीं चूके होंगे, लेकिन इस पैलेस में आप यह गलती नहीं कर सकते। लोगों का मानना है कि यहां जब भी कोई सिगरेट सुलगाता है उसे एक झन्नाटेदार थप्पड़ रसीद होता है। कहा जाता है कि ब्रिटिश रेजिडेंट मेजर चार्ल्स बुर्टन कड़ाई से डिसिप्लिन फॉलो करता था। उसे रात में सिगरेट पीकर टाइम पास करने वाले और ड्यूटी करने वालों की नींद से सख्त परहेज था। इसलिए अब उसका भूत उसे सिगरेट पीने और ड्यूटी पर गार्ड को सोने नहीं देता।

Home / Kota / राजस्थान के इस शाही पैलेस में झपकी भी नहीं ले सकता सिक्योरिटी गार्ड, सोए तो भूत देता है ये सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो