scriptबारां में डेढ़ साल की मासूम चूल्हे में गिरी, धधकते अंगारों में सिर से पैर तक झुलसी, बेटी की चीख से कांप उठी मां | Girl child fell into stove, Girl Child Scorching, Girl Child Burned | Patrika News

बारां में डेढ़ साल की मासूम चूल्हे में गिरी, धधकते अंगारों में सिर से पैर तक झुलसी, बेटी की चीख से कांप उठी मां

locationकोटाPublished: Oct 10, 2019 01:19:07 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

Fire Incident: बारां जिले में एक डेढ़ साल की मासूम बालिका चूल्हे में गिर गई। धधकते अंगारों में वह गंभीर रूप से झुलस गई।

 Girl Child Scorching

बारां में डेढ़ साल की मासूम चूल्हे में गिरी, धधकते अंगारों में सिर से पैर तक झुलसी, बेटी की चीख से कांप उठी मां

कोटा. बारां जिले के किशनगंज थानाक्षेत्र के गांव पीपल्दा में घर में खेलते-खेलते एक डेढ़ वर्षीय मासूम बालिका चूल्हे में जा गिरी। चूल्हे में अंगारों से वह बुरी तरह झुलस गई। घटना के बाद परिजन उसे उपचार के लिए निकट के चिकित्सालय ले गए, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए एमबीएस चिकित्सालय रैफर कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

कोटा दशहरा मेले पुलिस ने जमकर मचाया बवाल, व्यापारियों को पीटा, सामान फेंके, महिलाओं से की अभद्रता



पुलिस ने बताया कि पीपल्दा गांव निवासी डेढ़ वर्षीय मासूम अनेका मीणा गुरुवार सुबह घर में ही खेल रही थी। इस दौरान उसकी मां घर के किसी अन्य काम में व्यस्त थी। खेलते-खेलते बालिका चौक में बने चूल्हे में जा गिरी। चूल्हे में अंगारे गर्म थे, जिससे बालिका बुरी तरह झुलस गई। उसके चिल्लाने पर मां व अन्य परिजन दौड़कर मौके पर पहुंचे और उसे चूल्हे से निकालकर निकट के चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बालिका को कोटा रैफर कर दिया।
यह भी पढ़ें

भामाशाह योजना में खेल: प्राइवेट अस्पतालों के हाथ से निकले 22.61 करोड़ तो मरीजों से करने लगे अवैध वसूली, मंत्री तक पहुंचा मामला

हादसे के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। चिकित्सकों ने बताया कि बालिका 50 फीसदी से अधिक झुलस गई। चूल्हे में गिरने से बालिका के सिर के बाल, चेहरा, पेट व शरीर के अन्य हिस्से झुलस गए हैं। एमबीएस चिकित्सालय के बर्न वार्ड में गंभीर हालत में भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो