scriptweather Update: कोटा में पार्वती के साथ उजाड़ नदी उफनी, राजस्थान का मध्यप्रदेश से कटा सम्पर्क | Heavy Rain: parvati river Overflow, Rajasthan-MP road closed | Patrika News

weather Update: कोटा में पार्वती के साथ उजाड़ नदी उफनी, राजस्थान का मध्यप्रदेश से कटा सम्पर्क

locationकोटाPublished: Aug 25, 2019 11:45:30 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

Heavy Rain: कोटा में लंबे अंतराल के बाद शनिवार-रविवार को फिर से झमाझम बारिश हुई। पार्वती व उजाड़ नदी में उफान आ गया।

Parvati river overflow

weather Update: कोटा में पार्वती के साथ उजाड़ नदी उफनी, राजस्थान का मध्यप्रदेश से कटा सम्पर्क

कोटा. जिलेभर में शनिवार रात से फिर बारिश का दौर शुरू हुआ जो रविवार सुबह तक जारी रहा। ( Heavy Rain ) सोगांद, मोईकलां, रावतभाटा, रामगंजमंडी, इटावा व सुल्तानपुर में कभी तेज तो कभी झमाझम बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ। इटावा क्षेत्र में खातौली गांव के पास पार्वती नदी ( parvati river Overflow ) में पानी की भारी आवक हुई। मध्य्प्रदेश में हो रही बारिश से पार्वती नदी उफान पर होने से राजस्थान का मध्य प्रदेश से संपर्क कट गया। ( Rajasthan-Madhya Pradesh road closed ) पार्वती नदी की पुलिया पर लगभग आठ फीट पानी की चादर चल रही है।
यह भी पढ़ें

कैथून बाढ़ : भूख से जंग लड़ रहा 900 से ज्यादा परिवार, दो वक्त की रोटी का इंतजाम भी मुश्किल, हर तरफ बर्बादी के निशां

कोटा-खातोली-श्योपुर मार्ग पर भी आवागमन बन्द रहा। ( Khatoli-Sheopur road Closed ) वहीं कुंदनपुर क्षेत्र में उजाड़ नदी में रपट पर पानी भर गया। जिससे नदी पार के गांवों में कुंदनपुर मुख्यालय से सम्पर्क कट गया। वहीं चम्बल नदी में पानी की आवक ज्यादा होने से खातौली-सवाईमाधोपुर मार्ग पर पिछले डेढ़ माह से आवागमन बंद है।
यह भी पढ़ें

पार्वती नदी उफान पर, खातौली-श्योपुर व खातौली-सवाईमाधोपुर मार्ग पांचवे द‍िन भी बंद, सूखनी के बहाव में बही पुलिया



रामगंजमंडी. रामगंजमंडी में कृष्ण जन्मोत्सव पर्व ( krishna janmashtami festival ) मनाने के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर रविवार की सुबह 10 बजे तक चला। 10 घंटे की अवधि में 38 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। नगर में अभी तक साढ़े 32 इंच बारिश हो चुकी है। बरसात का यह दौर शनिवार रात को 12 बजकर 10 मिनट पर प्रारंभ हुआ। रातभर बारिश का दौर चलता रहा।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: भारी बारिश से कोटा संभाग में 1000 करोड़ की फसलें तबाह, किसानों की आंखों से बहे आंसू



सांगोद. पांच से छह दिन की राहत के बाद बारिश का दौर फिर से शुरू हुआ। शनिवार रात से शुरू हुई बारिश रविवार दोपहर तक जारी रही। बाजार लोगों की आवाजाही को तरस गए तो नदियों में पानी की आवक से गांवों के रास्ते अवरुद्ध हो गए। फसलों को लेकर किसानों की चिंता फिर बढ़ गई। उजाड़ नदी उफान पर होने से मार्ग बंद हो गए हैं। शनिवार रात आकाशीय बिजली की गर्जनाओं के बीच रात दस बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ। पन्द्रह मिनट तक तेज बारिश के बाद रातभर रूक-रूककर कभी तेज तो कभी हल्की बारिश होती रही।

यह भी पढ़ें

किसानों के लिए जरूरी खबर: फसल खराबे की सूचना 72 घंटे में बीमा कम्पनियों को देना जरूरी, टोल फ्री नंबर जारी

खातौली. पार्वती नदी उफान पर होने से राजस्थान का मध्य प्रदेश से संपर्क कट गया। पार्वती नदी की पुलिया पर लगभग आठ फीट पानी की चादर चल रही है। चंबल नदी में पानी की लगातार आवक के चलते खातौली-सवाई माधोपुर मार्ग डेढ़ माह से अधिक समय से बंद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो