scriptVideo: राजस्थान में जल्द निकलेंगी बम्पर भर्तियां: उच्च तकनीकी शिक्षा मंत्री | Job Vacancy in Rajasthan | Patrika News
कोटा

Video: राजस्थान में जल्द निकलेंगी बम्पर भर्तियां: उच्च तकनीकी शिक्षा मंत्री

कोटा. उच्च तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही बम्पर भर्तियां की जाएगी।

कोटाOct 27, 2017 / 08:02 pm

abhishek jain

उच्च तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी
कोटा . उच्च तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि प्रदेश में व्याख्याता की कमी से जूझ रहे कॉलेजों में जल्द आरपीएससी से चयनित 12 सौ व्याख्याताओं की भर्ती की जाएगी। इसके चयन की प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा और वेकेंसी की अर्जी भेजी है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों आरएएस परीक्षा होने के कारण व्याख्याताओं के चयन में देरी हुई है।
यह भी पढ़ें

Kota University: मौत के बाद दर्ज हुई नियुक्तियों में फर्जीवाड़े की रिपोर्ट, पूर्व कुलपति समेत 18 नामजद

छह सब्जेक्ट में व्याख्याताओं का चयन हो चुका है। उनका पुलिस वेरीफिकेशन बाकी है। जिला स्तर पर वीसी को इसके लिए कहा है। तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस शासन में पांच साल से व्याख्याताओं की भर्ती नहीं की गई। इस कारण कॉलेजों में पद खाली पड़े हैं। व्याख्याताओं के पदों पर भर्ती को लेकर कुछ समस्या आ रही है। हम चाहते हैं कि कॉलेजों में स्थायी व्याख्याताओं की नियुक्ति हो। इसके लिए प्रयास जारी हैं।
यह भी पढ़ें

ताजमहल का निर्माण रुकवाना चाहते थे राजा जयसिंह, शाहजहां के फरमानों से हुआ चौंकाने वाला खुलासा

फिर वहीं अलाप

कोटा आई मंत्री माहेश्वरी ने एक बार फिर वहीं अलाप जपा। लॉ कॉलेज की मान्यता को लेकर उन्होंने कहा कि वीसी से रिपोर्ट नहीं मिली, इस कारण मान्यता नहीं दी गई। जल्द रिपोर्ट मंगवाएंगे। यही बात पिछले दिनों भी कोटा आने पर कही थी।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: अब नहीं चलेगी स्कूल ऑटो चालकों की मनमानी, होगा शुल्क निर्धारित और सत्यापन

इन मामलों में नहीं बोली मंत्री

काले अध्याय मामले में मंत्री माहेश्वरी ने कहा कि यह मामला प्रवर समिति को भेजा हुआ है। उधर, कोटा विश्वविद्यालय में चहेतों को लाभ के पद पर नियुक्ति देने के मामले में उन्होंने कहा कि एसीबी मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो