scriptसातवें आसमां में पहुंचने को मोदी और योगी में होगी जंग, कतरेंगे एक-दूसरे के पर | Makar Sankranti festival 2018 | Patrika News
कोटा

सातवें आसमां में पहुंचने को मोदी और योगी में होगी जंग, कतरेंगे एक-दूसरे के पर

मोदी ने जमीन पर अपना जलवा कायम रखा, क्या आसमान में भी वे अपना वर्चस्व कायम रख पाएंगेï? इस बार उनका मुकाबला यूपी के सीएम योगी से होगा।

कोटाJan 09, 2018 / 07:23 am

​Zuber Khan

modi and yogi
कोटा . मोदी का जलवा हाल ही में गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों में नजर आया और भाजपा सरकार बनाने में कामयाब भी रही। जमीन पर तो उनका जलवा कायम रहा लेकिन आसमान में अपना वर्चस्व कायम रख पाएंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी। क्योंकि, इस बार उनका मुकाबला यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से है। दोनों ही दिग्गज एक-दूसरे के पर कतरने को उड़ान भरेंगे। यहां बात हो रही है मकर संक्रांति की। जी हां इस वर्ष आसमान में मोदी व योगी के चित्रों वाली पतंगों की बहार रहने वाली है। हालांकि संक्रांति में 7 दिन शेष है, लेकिन बाजारों में मोदी का खुमार छाया हुआ है।
यह भी पढ़ें

मंत्री ने मांगे 50 लाख, फोन पर कहा-मैं कोटा में हूं, जल्द करो इंतजाम



यूं तो बाजारों में कई तरह की डिजाइनों वाली पतंगों की भरमार है, पर लोगों में मोदी-योगी और टागइर का रंग चढ़ा हुआ है। मोदी वाली पतंगों में बुलेट ट्रेन वाली पतंग को विशेष रूप से मांगा जा रहा है। पतंग विक्रेताओं की माने तो इस बार फिल्मी सितारों की अपेक्षा राजनेतिक दिग्गजों की पतंगों की ज्यादा मांग है।
यह भी पढ़ें

मंत्री बोलीं- ये उपाए अपनाएं तो कोचिंग सिटी से सुसाइड सिटी नहीं बनेगा कोटा



पाटनपोल मकबरा क्षेत्र के फारुख हुसैन शेख बताते हैं कि मोदी के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री के चित्र वाली पतंगोंं को भी खासा पसंद किया जा रहा है। भले ही मोदी और योगी दोनों एक ही पार्टी के हैं, लेकिन मकर संक्रांति पर आसमान में पीएम और यूपी सीएम के बीच घमासान हो सकता है और योगी, मोदी को झटका दे सकते हैं।

टाइगर देगा बाहुबली को टक्कर

छावनी के विक्रेता रविकांत प्रजापति बताते हैं, बाहुबली, टाइगर जिंदा है सरीखी फिल्मों के चित्रवाली, शाहरुख, सलमान, अनुष्का, एश्वर्या के चित्रों के अलावा विराट कोहली , धोनी समेत अन्य खेल सितारों की पतंगें भी बाजार में हैं, जिन्हें पसंद किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

उच्च न्यायलय का आया फरमान आज से चुकानी होगी इनको 18% GST



बच्चों को कार्टून रास आए
इधर, बच्चों में कार्टून बैस्ड पतंगों की विशेष डिमांड हैं। इसके चलते छोटा भीम, मोटू पतलू, हथोड़ा, डोरीमोन व अन्य प्रचलित कार्टूनों के पात्र वाली पतंगें बच्चों को लुभा रही है।
छह इंच से 5 फीट तक की पतंग

बाजारों में इस वर्ष बच्चों के लिए 4 इंच लंबी-चौड़ी फैंसी पतंग, युवाओं के लिए पांच वर्ग फीट की अबरी, जिलेटिन से निर्मित मछली, हवाई जहाज समेत विभिन्न डिजाइनों की पतंगें नजर आ रही हैं। इनमें चौरंगी, आंखें, सतरंगी, झालर वाली चमकिली पतंगें हैं।
यह भी पढ़ें

खुलासा: कोटा में नोट छाप रहे हॉस्टल संचालक, बच्चों की खैरियत पूछना तो दूर उनकी शक्ल तक नहीं देखते



संदेशात्मक वैराइटी भी
बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत, आई लव इंडिया, हैप्पी न्यू ईयर व अन्य कई संदेशों वाली 1 रुपए से 70 रुपए तक की पतंगों की बाजारों में भरमार है।

Home / Kota / सातवें आसमां में पहुंचने को मोदी और योगी में होगी जंग, कतरेंगे एक-दूसरे के पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो