scriptस्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर जल्द होगी बोर्ड की बैठक | Meeting of corporation board on 22nd December | Patrika News

स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर जल्द होगी बोर्ड की बैठक

locationकोटाPublished: Dec 06, 2017 01:00:14 pm

Submitted by:

ritu shrivastav

स्वच्छता रैंक सुधारने एवं सफाई को लेकर एजेण्डा तैयार करने में निगम प्रशासन जुटा, जल्द होगी बोर्ड बैठक

Zonal development plan, UIT, Master Plan, Development Plan,  Urban administration, Kota, Kota Patrika, Kota Patrika News, Rajasthan Patrika, Corporate board, Municipal elections, Reality of promises, Municipal Corporation kota, Central Government,  Sanitary Ranking, Municipal Corporation, National Sanitation Survey, Kota Cleanliness System, Meeting, Guide line

नगर निगम कोटा

कोटा . स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले नगर निगम बोर्ड की बैठक होगी। इसमें सफाई से लेकर अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। महापौर महेश विजय ने अधिकारियों को एजेण्डा तैयार करने के निर्देश दिए हैं। पार्षदों का कहना है कि सर्वेक्षण से 15 से 20 दिन पहले बोर्ड की बैठक होनी चाहिए, ताकि केन्द्र सरकार की स्वच्छता की गाइड लाइन के अनुसार तैयारी कर सकें। निगम ने अभी तक कोई तैयारी नहीं की है। पार्षदों को स्वच्छता सर्वेक्षण की गाइड लाइन से भी अवगत नहीं कराया गया है, जबकि उदयपुर , अजमेर और जयपुर में पार्षदों के लिए विशेष कार्यशालाएं आयोजित कर सर्वेक्षण के महत्वपूर्ण बिन्दुओं के बारे में बताया जा रहा है। कोटा में निगम बोर्ड की बैठक फिलहाल 22 दिसम्बर प्रस्तावित है। इसमें सफाई के साथ निर्माण कार्य, घर-घर कचरा संग्रहण, राजस्व संबंधित मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

विशेष डिजाइन के ठेलों में निगम भुला कवर लगाना

लुभाने लगी दीवारें , दे रही संदेश

रिक्रएटिंग कोटा अभियान के तहत रामपुरा महात्मा गांधी विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा व्याख्याता डॉ. राजेन्द्र बैरागी के नेतृत्व में एमबीएस अस्पताल की दीवार पर की गई चित्रकारी राहगीरों को आकर्षित कर रही है। सरकारी विभाग, चिकित्सालय व स्कूलों की दीवारों पर की गई चित्रकारी बेटी बचाओ, स्वच्छता, देश प्रेम, पर्यावरण संरक्षण, जल बचाओ का संदेश दे रही है।
यह भी पढ़ें

समय कम और काम है ज्यादा, पूरी ताकत झोंंके विभाग

कलाकारों ने यहां की चित्रकारी

सर पदमपद सिंघानिया विद्यालय एवं मोदी पब्लिक सी.सै. स्कूल के विद्यार्थियों ने उद्यान विभाग की दीवार पर। राजकीय बालिका उमावि के विद्यार्थियों ने रेनी बाग की दीवार पर। लाल बहादुर शास्त्री स्कूल के विद्यार्थियों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नयापुरा व मोनटेसरी विद्यालय नयापुरा की दीवार पर। ओम कोठारी रिसर्च एण्ड मैनेजमेन्ट संस्थान के विद्यार्थियों ने पुलिस थाना अनन्तपुरा की चार दिवारों पर। लाइंस क्लब टेक्नो के तत्वावधान में राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय कुन्हाड़ी के बच्चों ने दूरदर्शन प्रसारण की दीवार पर। बाधित बाल विकास केन्द्र, बधिर एवं अंध विद्यालय झालावाड़ रोड की दीवार पर मॉ भारती तथा भारती टीटी कॉलेज। पंचायत समिति लाड़पुरा की चार दीवारी पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिविल लाइंस के विद्यार्थियों द्वारा चित्रकारी की गई। वहीं, एमबीएस, जेके लोन की दीवार पर पेंटिंग कार्य किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो