scriptकोटा मेडिकल कॉलेज के लिए भर्तियों का खुला पिटारा | Open box of recruitment for Kota Medical College | Patrika News
कोटा

कोटा मेडिकल कॉलेज के लिए भर्तियों का खुला पिटारा

निरोगी राजस्थान मिशन एवं राजस्थान सरकार के चिकित्सा व्यवस्था में लगातार बढ़ोतरी एवं आमजन को बेहतर इलाज को लेकर कटिबद्धता की श्रृंखला में कोटा मेडिकल कॉलेज को नई 714 विभिन्न पदों पर भर्तियों की बंपर सौगात मिली है, जिससे चिकित्सा व्यवस्था में तो सुधार होगा ही सरकार की निशुल्क ओपीडी आईपीडी योजना का भी बेहतर क्रियान्वयन किया जा सकेगा।
 
 

कोटाMay 14, 2022 / 10:30 pm

Abhishek Gupta

कोटा मेडिकल कॉलेज के लिए भर्तियों का खुला पिटारा

कोटा मेडिकल कॉलेज के लिए भर्तियों का खुला पिटारा

कोटा. निरोगी राजस्थान मिशन एवं राजस्थान सरकार के चिकित्सा व्यवस्था में लगातार बढ़ोतरी एवं आमजन को बेहतर इलाज को लेकर कटिबद्धता की श्रृंखला में कोटा मेडिकल कॉलेज को नई 714 विभिन्न पदों पर भर्तियों की बंपर सौगात मिली है। जिससे चिकित्सा व्यवस्था में तो सुधार होगा ही सरकार की निशुल्क ओपीडी आईपीडी योजना का भी बेहतर क्रियान्वयन किया जा सकेगा।
नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि राजस्थान सरकार सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में चिकित्सा व्यवस्था को लेकर अति संवेदनशीलता के साथ निरोगी राजस्थान मिशन को पूरा कर रही है । मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि कोटा मेडिकल कॉलेज मैं चिकित्सा व्यवस्था बेहतर हो साथ ही सरकार की निशुल्क दवा ,जांच योजना सहित अन्य योजनाओं का लाभ आमजन को मिल सके इसी उद्देश्य से कोटा मेडिकल कॉलेज में विभिन्न पदों पर भर्ती की स्वीकृति मिल गई है।
1992 में कोटा मेडिकल कॉलेज की स्थापना के बाद से अब तक की यह सबसे बड़ी विभिन्न पदों पर होने जा रही 714 पदों की भर्ती है जिसके तहत निकू ,पीकू , आईसीयू में 13 ग्रेड फस्र्ट, नर्सिंग कर्मी ,412 ग्रेड सेकंड नर्सिंग कर्मी ,130 अटेंडेंट, हेल्पर ,15 नये डीटीसी काउंटर खोले जाएंगे जिसमें 60 फार्मासिस्ट ,43 मैन पावर विद मशीन एवं 56 हेल्पर्स की भर्ती स्वीकृत की गई है जिसकी बढ़ती भर्ती प्रक्रिया जल्द की जाएगी। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि कोटा में चिकित्सा व्यवस्था में लगातार इजाफा किया जा रहा है आमजन को निशुल्क बेहतर इलाज उपलब्ध करवाने के लिए राजस्थान सरकार महत्वपूर्ण योजनाएं क्रियान्वित कर रही हैं । सीएम अशोक गहलोत द्वारा बजट घोषणा के तहत कोटा को चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ी सौगाते मिली हैं । हमारा प्रयास है कि कोटा चिकित्सा के क्षेत्र में अग्रणी हो अपनी अलग पहचान बनाए, अस्पतालों में रोगियों को निशुल्क और बेहतर इलाज उपलब्ध हो सके।
एमबीएस अस्पताल में सेंट्रल ऑक्सीजन लाइन के लिए 50 लाख की स्वीकृति

एमबीएस अस्पताल में निर्माण किए जा रहे नए ओपीडी के ओ. टी , माइनर ओ.टी , ओ.टी कांप्लेक्स में सेंटल ऑक्सीजन लाइन के लिए नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने 50 लाख रुपए की स्वीकृति जारी कर कोटा नगर विकास न्यास को सेंट्रल ऑक्सीजन लाइन का कार्य करने के निर्देश दिए हैं।
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने सरकार का जताया आभार

कोटा मेडिकल कॉलेज की स्थापना को हुए 30 साल में अब तक इतनी बड़ी संख्या में विभिन्न पदों पर 714 भर्तियों की स्वीकृति मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर विजय सरदाना ने सरकार का आभार जताते हुए कहा है कि राजस्थान सरकार निरोगी राजस्थान अभियान के तहत आमजन को राहत पहुंचाने के लिए निशुल्क ओपीडी ,आईपीडी की विभिन्न योजनाएं लागू कर बड़ी राहत प्रदान कर रही है कोटा मेडिकल कॉलेज में हो रही नई भर्ती की स्वीकृति से योजनाओं की क्रियान्वित बेहतर होगी, चिकित्सा व्यवस्था में सुधार होगा और रोगियों को बेहतर इलाज उपलब्ध हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो