scriptBIG Breaking : ट्रक मालिकों के वोटों से डरी सरकार, चुनाव तक टाली वसूली, भारी पड़ेगी यह राहत | over-loading penalties Recovery Postponed by RTO | Patrika News

BIG Breaking : ट्रक मालिकों के वोटों से डरी सरकार, चुनाव तक टाली वसूली, भारी पड़ेगी यह राहत

locationकोटाPublished: Mar 26, 2019 11:38:13 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

ट्रकों की जगह एंबुलेंस और अन्नपूर्णा वैन जैसे गैर व्यवसायिक वाहनों के नंबरों पर पत्थरों की ढ़ुलाई के लिए जारी किए गए ई रवन्नों का खुलासा होने के बाद परिवहन विभाग ने ओवर लोडिंग पेनल्टी की वसूली फिलहाल स्थगित कर दी है।

penalties Recovery Postponed

BIG Breaking : सियासी राहत: ट्रक मालिकों के वोटों से डरी सरकार, चुनाव तक टाली वसूली, भारी पड़ेगी राहत

कोटा. ट्रकों की जगह एंबुलेंस और अन्नपूर्णा वैन जैसे गैर व्यवसायिक वाहनों के नंबरों पर पत्थरों की ढ़ुलाई के लिए जारी किए गए ई रवन्नों का खुलासा होने के बाद परिवहन विभाग ने ओवर लोडिंग पेनल्टी की वसूली फिलहाल स्थगित कर दी है। परिवहन विभाग ई रवन्नों की गहनता से जांच कराएगा, जिसके बाद ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। खनन विभाग के कर्मचारियों ने कारोबारियों के साथ मिलीभगत कर पत्थरों, खाद्यान और दूसरे सामानों की ढु़लाई के लिए गैर व्यवसायिक वाहनों के नंबरों पर ई रवन्ने जारी कर दिए।
BIG News: अब खुलेगी फर्जी ई-रवन्नों की पोल, बड़ी मुसीबत में फंसे खनन ऑफिसर-कर्मचारी

राजस्थान पत्रिका ने जब इसका खुलासा किया तो पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया। मामले की जांच के लिए परिवहन विभाग ने पहले हेल्प डेस्क खोलकर सभी ई रवन्नों की जांच और वाहन मालिकों के साथ समझाइश करने के आदेश दिए। बावजूद इसके विवाद थमता न दिखा तो परिवहन आयुक्त राजेश यादव ने मंगलवार को आदेश जारी कर ओवरलोड कमर्शियल व्हीकल्स से जुर्माने की वसूली स्थगित कर दी। विसंगतियों की होगी जांच
यह भी पढ़ें

बूंदी में राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, महिलाओं के खातों में डालेंगे 72 हजार रुपए, पढि़ए तीन बड़ी घोषणाएं…



परिवहन आयुक्त ने प्रादेशिक परिवहन अधिकारियों को भेजे पत्र में लिखा है कि ई रवन्नों में वाहनों की क्षमता और लदान भार को लेकर विसंगतियां सामने आई हैं। इसके साथ ही कुछ गैर व्यवसायिक वाहनों के नंबर पर भी ई रवन्ने जारी करने के प्रकरण आए हैं। इसलिए जिन वाहनों पर ओवर लोडिंग पेनल्टी लगाई गई है प्रादेशिक परिवहन अधिकारी उनकी गहनता से जांच करवाएं। तब तक पेनल्टी की वसूली स्थगित कर दी जाए।
BIG News: गांव में घूमकर कहा कि आज जिन्दा नहीं रहूंगा, फिर पेड़ पर फंदा लगाकर दी जान

गिरेगी कई पर गाज
ई रवन्ना जारी करते समय खनन विभाग के कर्मचारी संबंधित वाहन की फोटो खींच कर ई रवन्ना पर लगाते हैं। उच्च स्तरीय जांच में फर्जी नंबरों से चल रहे व्यवसायिक वाहन तो पकड़ में आएंगे ही साथ ही फर्जी तरीके से तैयार किए गए ई रवन्नों का भी खुलासा हो सकेगा। परिवहन विभाग के आला अफसर फर्जी ई रवन्ना जारी करने वाले खनन विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पहले ही पत्र लिख चुके हैं। कोटा में अभी तक दर्जन भर फर्जी ई रवन्ने पकड़ में आए हैं।
यह भी पढ़ें

लीजिए, सांगोद न्हाण में आ गई प्रियंका गांधी…देखिए तस्वीरें



परिवहन आयुक्त के आदेश के बाद कमर्शियल व्हीकल्स से ओवर लोडिंग पेनल्टी की वसूली स्थगित कर दी गई है। ई रवन्नों की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

प्रकाश सिंह राठौड़, आरटीओ, कोटा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो