script

अचानक ट्रेन में सवार हो गए रेल मंत्री, यात्रियों से पूछने लगे हालात सुधारने के लिए क्या करूं

locationकोटाPublished: Oct 23, 2017 08:18:00 am

Submitted by:

​Vineet singh

रेलमंत्री पियूष गोयल ने यात्री सुविधाओं का हाल जानने के लिए निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस में किया सफर किया।

Railway Minister Piyush Goyal, Kota Nizamuddin jan shatabdi, Railway Minister visit train, Kota DRM, Rajasthan Patrika Kota, Kota Rajasthan Patrika, Rail News, Indian Rail, IRCTC,

Railway Minister asks problem from passengers in train

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को कोटा मंडल की ओर संचालित निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस में सफर कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने ट्रेन में सफर करते समय यात्रियों से सुधार के लिए फीडबैक भी लिया। उन्होंने निजमुद्दीन से श्रीमहावीरजी स्टेशन तक के सफर में यात्रियों से सुविधाओं की जानकारी ली और पूछा क्या-क्या सुधार करने की जरूरत है।
यह भी पढ़ें

जुआ खेलते हुए पकड़ा गया बीजेपी का ये दिग्गज नेता, पुलिस ने बरामद किए 4.24 लाख रुपए


ट्रेन का किया औचक निरीक्षण

कोटा निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्री उस वक्त भौंचक्के रह गए जब मथुरा से ट्रेन रवाना होने के बाद अचानक उनके बीच में रेल मंत्री पियूष गोयल खड़े हो गए। रेल मंत्री ने उन्होंने मथुरा से श्रीमहावीरजी तक पूरी ट्रेन का निरीक्षण किया। इस ट्रेन में करीब डेढ़ हजार यात्री सफर कर रहे थे। अचानक ट्रेन में रेलमंत्री को देख यात्री चौंक गए। बिना की लाव लश्कर के अचानक रेल मंत्री का आना और लोगों से बात करना हर किसी को चोंका रहा था।
यह भी पढ़ें

बंदर की मौत पर रो पड़ा पूरा शहर, बैंडबाजे के साथ निकाली शव यात्रा


यात्रियों से पूछी परेशानियां, मांगे सुझाव

रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्रेन के हर कोच में गए और लोगों से उनकी परेशानियां पूछी। उन्होंने रेल सेवा में सुधार के लिए सुझाव भी मांगे। अपने बीच रेलमंत्री को देख लोगों ने भी खामियों का खूब जिक्र किया। समय से और सुरक्षित रेल यात्रा के लिए लोगों ने उन्हें सुझाव भी दिए।
यह भी पढ़ें

कोटा रेल मंडल को मिला पहली मेमू ट्रेन का तोहफा, नवंबर से चलेगी कोटा से वडोदरा के बीच


नहीं दिखा लाव लश्कर

रेल मंत्री की इस यात्रा की खबर मंडल के सभी आला अधिकारियों के पास थी, लेकिन नई गाइड लाइन की पालना को लेकर डीआरएम सहित अन्य आला अधिकारी श्रीमहावीरजी नहीं गए। कुछ रेल अधिकारी परिचालन व्यवस्था देखने के लिए श्रीमहावीरजी स्टेशन पर गए हुए थे, लेकिन रेलमंत्री से नहीं मिले। उन्होंने अगवानी भी नहीं की। सूत्रों के अनुसार पीयूष गोयल निजी यात्रा पर आए थे। रेलमंत्री के आगमन के समय रेलवे स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ता नजर आए।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की राजनीति में फिर भूचाल लाएगी ये फैक्ट्री, सरकार ने कौड़ियों के भाव बेची अरबों की मशीनरी


कई ट्रेनें देरी से पहुंची

कोटा जंक्शन से गुजरने वाली कई ट्रेनें रविवार को देरी से पहुंची। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रेलवे सूत्रों के अनुसार वाराणसी-ओखा एक्सप्रेस 4 घंटे 32 मिनट, गांधीधाम-कामाख्या एक्सप्रेस 3 घंटे, बान्द्रा जाने वाली अवध एक्सप्रेस 2 घंटे, मथुरा-रतलाम पैसेंजर 2 घंटे 48 मिनट, पटना-कोटा एक्सप्रेस 1 घंटे 33 मिनट और स्वराज एक्सप्रेस 1 घंटे देरी से पहुंची।

ट्रेंडिंग वीडियो