script27 किलो सोने की लूट: ग्राहकों को गोल्ड के बदले गोल्ड देगी फायनेंस कंपनी | Robbery in manappuram gold finance company at kota | Patrika News

27 किलो सोने की लूट: ग्राहकों को गोल्ड के बदले गोल्ड देगी फायनेंस कंपनी

locationकोटाPublished: Jan 24, 2018 12:19:04 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

27 किलो सोना लूटने की वारदात के बाद मंगलवार को मणप्पुरम् गोल्ड लोन कार्यालय में ग्राहकों की भीड़ लगी रही। ग्राहकों ने सोना लौटाने की मांग की।

 Robbery
कोटा . नयापुरा थाना क्षेत्र स्थित मणप्पुरम् गोल्ड लोन कार्यालय में 27 किलो सोना लूटने की वारदात के बाद मंगलवार को दिनभर फायनेंस कम्पनी के बाहर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। कम्पनी के कर्मचारियों से तकाजा करते रहे। उनके मन में एक ही सवाल, हमारा सोना लूट लिया गया, अब हमारा तुम हमारा गोल्ड लौटाओ।
Robbery: पुलिस की नाक के नीचे से 3 मिनट में 4 डकैतों ने लूटा 8 करोड़ का सोना

ग्राहकों के हंगामे के बीच कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को भरोसा दिलाया की जितना मूल्य का सोना लूट में चला गया उतनी ही कीतम का सोना आपको दिया जाएगा। इसके बाद सभी ग्राहकों के नाम-पते और मोबाइल नम्बर नोट किए गए और उन्हें फोन कर ऑफिस बुलाने का भरोसा दिया। उधर, केरल के त्रिशूर में स्थित कंपनी के हैड ऑफिस ने मंगलवार को कोटा में हुई घटना को लेकर एक बयान जारी कर कहा-हमारे लिए ग्राहकों का हित और उनके आभूषणों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। ग्राहकों को किसी भी तरह का आर्थिक नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।
Robbery: पुलिस की नाक के नीचे से 3 मिनट में 4 डकैतों ने लूटा 8 करोड़ का सोना

सोना लूटने की वारदात के बाद पुलिस ने रात भर सर्च अभियान चलाया। पुलिस की 20 से अधिक टीमें लुटेरों व वारदात में प्रयुक्त बाइक्स की तलाश में जुटी रही। टोल प्लाजों के सीसीटीवी फुटेज ख्ंागाले और शहर में भी संभावित स्थानों पर तलाश की। कार्यालय का गेट रजिस्टर भी जब्त कर लिया है। हालांकि, फिलहाल दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ खाली ही हैं।
Robbery: आंखों देखी: खौफ के साए में बीते वो 3 मिनट रात को सोने भी नहीं देते…सुनिए लोगों की जुबानी

गौरतलब है कि नयापुरा थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर सोमवार को दिनदहाड़े हथियारबंद 4 बदमाश फाइनेंस कम्पनी के कार्यालय में घुसे। वे ग्राहकों व कर्मचारियों को धमकाकर कम्पनी के लॉकर से करीब 8 करोड़ रुपए कीमत का 27 किलो सोना लूटकर ले गए। लुटेरे 2 बाइक से भागे। बूंदी में भी लोग डिटेन-पूछताछ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 4 में से दो लुटेरों ने तो चेहरे हेलमेट व नकाब से ढक रखे थे। शेष दो चेहरे दिख रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे में कैद उन चेहरों से मिलते-जुटते कुछ लोगों को बूं़दी में डिटेन कर पूछताछ की गई।
शहर एसपी अंशुमान भौमिया ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों को तलाश रहे हैं। 20 से अधिक टीमों ने पूरी रात सर्च ऑपरेशन चलाया। खुलासे में समय जरूर लग सकता है, लेकिन पुलिस पूरे प्रयास कर रही है।
Robbery: न खतरे का सायरन और न ही सुरक्षा गार्ड, डकैती से पहले कंपनी ने हटाया गनमैन

बाइक कौनसी थीं
लुटेरे जिन बाइकों पर सवार होकर भागे उनमें से एक पल्सर व दूसरी अपाचे बाइक थी। पुलिस ने फुटेज में कैद उसी हुलिए की दोनों बाइक की दिनभर तलाश की गई। पुलिस आकाशवाणी व दादाबाड़ी क्षेत्रों से उसी तरह की दो बाइक थाने लाई। इनके पास ये बाइक थी उनसे पूछताछ की लेकिन कुछ स्पष्ट नहीं हो सका।

रैकी रवि के नाम से
लूट के पहले रैकी करने आए बदमाश ने रजिस्टर में रवि कुमार नाम से एंट्री करवाई थी। इसमें स्वयं का शहर से बाहर का होना लेकिन हाल मानपुरा निवासी लिखया था। उसने स्टूडेंट बताकर मोबाइल नम्बर भी लिखाया था। लेकिन वह नम्बर किसी काम का नहीं निकला। पुलिस ने वह रजिस्टर जब्त कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो