दुनिया को बदलने की जिनमें होती है जिद वो ही सपनों को बनाते हैं अपना

दुनिया को बदलने की जिनमें होती है जिद वो ही सपनों को बनाते हैं अपना

Shailendra Tiwari | Publish: Jan, 13 2018 09:00:09 PM (IST) | Updated: Jan, 13 2018 09:37:01 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

स्वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस व नवमतदाता सम्मान समारोह - 1800 युवाओं को दुप्पटा धारण व 1 हजार युवाओं ने संकल्प पत्र भरें

कोटा . स्वामी विवेकानंद की 155वीं जन्म जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस व नवमतदाता सम्मान समारोह शनिवार को यूआईटी ऑडिटोरियम में हुआ। कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा की पहल पर हुए इस आयोजन में बड़ी संख्या में युवा मतदाता पहुंचे। कार्यक्रम में युवा व नव मतदाताओं का सम्मान किया गया।

 

Read More: Makar Sakranti: कुछ शब्द ऐसें हैं जो पूरे साल में सिर्फ मकर सक्रांति के दिन ही लोगों की जुबान पर होते है, जानिए इन्हे...

 

मुख्य अतिथि सांसद ओम बिरला ने कहा कि युवा देश निर्माण में अपना योगदान दें और सपने देखते हुए उन्हें साकार करें। उन्होंने युवाओं से खिलाड़ी जैसे जुझारू बनने के लिए कहा। जिस प्रकार खिलाड़ी अनुशासित होता। कई बार पराजित होता है, लेकिन जीत के लक्ष्य को नहीं छोड़ता। उसी तरह युवाओं को अपने विचारों में परिवर्तन लाना चाहिए।

 

Read More: Employee News: श्रमिकों का करोड़ो रूपया खाकर प्रबंधकों ने रचा षडयंत्र, श्रमिक बोले एक इंच जमीन भी नहीं देंगे बेचने

 

विधायक शर्मा ने कहा कि आजादी के 70 सालों के बाद देश में जो परिवर्तन हुआ वह युवाओं की देन है। युवा ही देश की तकदीर बदल सकते हैं। उन्होंने युवाओं को सेवा का भाव अपनाने की बात कही। कहा कि हम सबका दायित्व है कि भारत माता की सेवा के साथ जरूरतमंद की सेवा भी करें।

महापौर महेश विजय ने कहा कि आज के दौर में युवाओं को अपनी सोच को बदलना होगा। युवाओं को घर व समाज के साथ ही देश के विकास में योगदान देना होगा।

भाजपा शहर अध्यक्ष हेमन्त विजय ने कहा कि विवेकानंद ने सम्पूर्ण विश्व को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया। नगर विकास न्यास अध्यक्ष रामकुमार मेहता ने युवाओं को विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेने की सीख दी।

 

Read More: Thrill Story: 3 का काल बनकर आया हाड़ौती बंद का दिन, 2 आखरी बार चले पैदल, 1 की लाश कुएं में तैरती मिली

 

भरे संकल्प पत्र, किया सम्मान

अतिथियों ने युवा व नवमतदाताओं का केसरिया दुप्पटा धारण कर व फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में 1800 युवाओं को दुप्पटा धारण करवाया और 1 हजार युवाओं ने संकल्प पत्र भरे।

 

Read More: 20 महीने पहले आया रिजल्ट, मार्कशीट लेने पहुंचे विद्यार्थियों को मिला जवाब, परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुआ

 

आस्था सक्सेना ने दी कथक की प्रस्तुति

कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ब्रांड एम्बेसडर आस्था सक्सेना ने कथक नृत्य की प्रस्तुति दी। जिसका तालियों की गडगड़ाहट से स्वागत किया। कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री जगदीश जिंदल, पार्षद गोपाल राम मंडा, योगेश दुबे समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned