देश के व्यापारी जमाखोर नहीं, सच्चे मौसम वैज्ञानिक हैं: पीएम मोदी

  • राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन में पीएम मोदी ने दिया संबोधन
  • देश के हर नागरिक पर भरोसा करने की कही बात
  • व्यापारियों और देश के लोगों के लिए खत्म किए 1500 कानून
  • इंज ऑफ डूइंग के जरिए इज ऑफ लिविंग लक्ष्य रखा सामने

By: Saurabh Sharma

Updated: 19 Apr 2019, 09:23 PM IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन में व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापारियों ने ही देश को सोने की चीडिय़ा बनाने का काम किया है। लेकिन बीते 70 सालों में देश के व्यापारियों पर जमाखोरी का आरोप लग रहा है। उन्होंने देश के व्यापारी को सच्चा मौसम वैज्ञानिक बताया। आपको बता दें कि व्यापारियों ने पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बनाए घोषणापत्र में किए गए वादों के प्रति आभार जताने के लिए इस महासम्मेलन का आयोजन किया।

यह भी पढ़ेंः- Happy Birthday Mukesh ambani: इन तीन वजहों से खास है मुकेश अंबानी का इस बार का जन्मदिन

सच्चे मौसम वैज्ञानिक होते हैं व्यापारी
प्रधानमंत्री ने कहा कि व्यापारी सही मायने में मौसम वैज्ञानिक होते हैं, जो आगे की सोचते हैं और आने वाले दिनों में क्या होने वाला है इसका अंदाजा उनको पहले ही हो जाता है। मैं उनकी ताकत को सलाम करता हूं। उन्होंने कहा कि पिछले सरकारों ने देश में कानून बनाए। आज विपक्ष में रहकर भी वो कानून बनाने की बात करते हैं। वहीं हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में 1500 कानूनों को हटा दिया। उन्होंने कहा कि देश के व्यापारियों को खुली सांस में कारोबार करने मौका मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः- बीते एक दशक में अंबानी बिजनेस के दिखे दो चेहरे, दूसरे में देश ने देखा ‘Ambani Era’

कांग्रेस की रही है यह धारणा
उन्होने कहा कि देश के व्यापारियों हमेशा देशहित में सोचा और काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार लक्ष्य इज ऑफ डूइंग के जरिए इज ऑफ लिविंग करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में यह धारणा बन गई थी कि जो भी गलत हो रहा है उसके लिए व्यापारी ही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाखारों की वजह से ही महंगाई बढ़ती है लेकिन कहा जाता है कि व्यापारियों ने महंगाई बढ़ाई है।

यह भी पढ़ेंः- सोना 305 रुपए हुआ महंगा, चांदी के दाम एक सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचे

इन योजनाओं की घोषणा की
मोदी ने कहा, " हम जीएसटी के तहत रजिस्टर्ड सभी व्यापारियों के लिए 10 लाख रुपये दुर्घटना बीमा उपलब्घ कराएंगे।" उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड की तरह व्यापारियों के लिए भी क्रेडिट कार्ड योजना लाने की घोषणा की। प्रधानमंत्री ने कहा, "हम रजिस्टर्ड व्यापारियों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना की तरह ही व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना लाएंगे।"

यह भी पढ़ेंः- देश के व्यापारी जमाखोर नहीं, सच्चे मौसम वैज्ञानिक हैंः पीएम मोदी

रजिस्टर्ड व्यापारियों की संख्या में हुआ इजाफा
उन्होंने कहा कि व्यापारियों से कहा कि उन्होंने पिछले पांच साल से उनके जीवन को आसान बनाने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद रजिस्टर्ड व्यापारियों की संख्या दोगुनी हो गई है। उन्होंने कहा, "आप जनता की सेवा करते हैं। मैं आप सभी व्यापारियों की मेहनत से प्रभावित हूं।"

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned