scriptHappy Birthday Mukesh ambani : इन तीन वजहों से खास है मुकेश अंबानी का इस बार का जन्मदिन | These 3 reasons special for Mukesh Ambani's birthday | Patrika News

Happy Birthday Mukesh ambani : इन तीन वजहों से खास है मुकेश अंबानी का इस बार का जन्मदिन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 11:15:15 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

मुकेश अंबानी का आज है 62वां जन्मदिन
श्लोका अंबानी मेहता बनाएंगी ससुर का जन्तदिन स्पेशल
भाई अनिल और दामाद आनंद भी हैं इस बार के जन्मदिन में खास

Reliance industries

Mukesh Ambani defeat these rich people in world to become 7th richest

नई दिल्ली। आज देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन और रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी का 62वां जन्मदिन है। वैसे तो मुकेश अंबानी का जन्मदिन बेहद खास ही होता है। लेकिन इस बार का उनका जन्मदिन उनके लिए भी बेहद खास है। उसकी तीन वजह ऐसी हैं जो मुकेश अंबानी के लिए उनका जन्मदिन बेहद खास बना रही हैं। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर वो कौन सी तीन वजहें हैं कि जो मुकेश अंबानी को बेहद एक्साइट किए हुए हैं। आइए आपको भी बताते हैं…

यह खबर भी पढ़ेंः- मुकेश अंबानी टाइम पत्रिका के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल

बेटी ईशा की शादी
मुकेश अंबानी के लिए उनका जन्मदिन बेहद खास होने की पहली वजह है बेटी ईशा अंबानी की शादी। ईशा की शादी के बाद उनका पहला जन्मदिन है। अंबानी परिवार में उनके दामाद आनंद पीरामल की एंट्री हुई है। जब से ईशा की शादी हुई है अंबानी परिवार में उत्सव जैसा माहौल बना हुआ है। ऐसे में मुकेश अंबानी के लिए उनका जन्मदिन खास क्यों ना हो? ईशा अंबानी पीरामल अब अपने पति आनंद के साथ मुकेश अंबानी के बर्थ डे सेलीब्रेशन में शामिल होंगी तो उस पार्टी की रौनक अपने आप बढ़ जाएगी। आपको बता दें कि ईशा और आनंद की शादी 12 दिसंबर को एंटीला में हुई थी। जिसमें देश का हर खास व्यक्ति शामिल हुआ था।

Isha ambani

यह खबर भी पढ़ेंः- अब बच्चाें के लिए खिलौने बनाएंगे मुकेश अंबानी, लंदन की इस कंपनी को खरीदने की तैयारी में रिलायंस

आकाश और श्लोका की मैरिज
मुकेश अंबानी के लिए इस बार दोगुनी खुशी आई। जहां उन्होंने दामाद आनंद के रूप में बेटे को पाया। वहीं बहू श्लोका को बेटी के रूप में अंबानी परिवार में शामिल किया। मुकेश अंबानी ने इस साल अपने बेटे आकाश अंबानी की शादी श्लोका से की है। इसलिए मुकेश के लिए यह जन्मदिन उनके लिए काफी खास बना हुआ है। इस बार श्लोका के होने से एंटीला में होने वाली मुकेश अंबानी की बर्थडे पार्टी में चार चांद लग जाएंगे। श्लोका बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद इंटेलीजेंट भी हैं। आकाश और श्लोका की शादी 9 मार्च को हुई थी।

Akash Ambani

यह खबर भी पढ़ेंः- रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार 17वीं तिमाही में हुआ मुनाफा, जियो के प्राॅफिट में भी हुआ इजाफा

भाई के साथ विवाद हुआ खत्म
सबसे आखिरी और महत्वपूर्ण वजह छोटे भाई अनिल अंबानी के साथ विवाद खत्म होना। मुकेश अंबानी के लिए इससे बड़ी खुशी की बात नहीं हो सकती कि छोटे भाई के साथ चले आ रहे सालों का विवाद होली से पहले खत्म हो गया। इसलिए भी मुकेश अंबानी के लिए अपना जन्मदिन बेहद खास नजर आ रहा है। इस विवाद को भी खत्म करने में मुकेश अंबानी ने पहल की, जब अनिल अंबानी पर जेल जाने का खतरा मंडरा रहा था। मुकेश अंबानी ने एरिक्सन विवाद को सुलझाने में अनिल अंबानी को 550 करोड़ रुपए की मदद की थी। जिसके बाद खुद अनिल अंबानी ने बड़े भाई के सभी विवादों के खत्म होने की बात कही थी। साथ ही मदद करने के लिए शुक्रिया भी अदा किया था।

Anil ambani
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो