Coronavirus Lockdown: Vijay Mallya रुपया देने को तैयार, ठप हो चुका है पूरा काम

  • विजय माल्या की ओर से किया गया है ट्वीट, सभी कंपनियों बंद हो चुका है काम
  • भारत में 9000 करोड़ रुपए का घोटाला कर विदेश भाग गया है विजय माल्या
  • पहले भी पूरा रुपया लौटाने की बात कर चुका है शराब कारोबारी विजय माल्या

By: Saurabh Sharma

Updated: 31 Mar 2020, 02:57 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से देश में संपूर्ण लॉकडाउन को करीब एक हफ्ता बीत चुका है। इस एक हफ्ते में कई लोगों कामकाज ठप हो गए हैं। वहीं देश से भगौड़ा घोषित हो चुका शराब कारोबारी विजय माल्या ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कोरोना वायरस की वजह से उसकी सभी फैक्ट्रियां बंद हो चुकी है। प्रोडक्शन बिल्कुल भी नहीं हो रहा है। वहीं उसने देश की वित्त मंत्री से भी कहा कि वह अब भी सरकार को पूरा रुपया लौटाने को तैयार है। उसकी इस अपील पर दोबारा ध्यान देने की कोशिश करें।

विजय माल्या ने सरकार से मदद की लगाई गुहार
भगोड़े शराब कारोबार विजय माल्या की ओर से ट्वीट सरकार से मदद की गुहार लगाई है। उसने कहा है कि किसी ने भी इसद बारे में नहीं सोचा था कि भारत सरकार द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन किया जाएगा। इस खतरनाक बीमारी से लडऩे के लिए भारत सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम काफी सराहनीय और सम्माननीय हैै। वहीं उसने यह भी कहा कि इस लॉकडाउन की वजह से भारत में उसकी सभी कंपनियों में काम ठप हो गया है। मैन्युफैक्चरिंग भी पूरी तरह से बंद हो गई है। उसके बाद भी वो अपने कर्मचारियों को घर नहीं भेज रहे हैं। उसकी पूरी कीमत अदा कर रहे हैं। ऐसे में सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए।

रुपया लौटाने की भी कही बात
वहीं विजय माल्या की ओर से एक बार फिर से बैंकों का सारा रुपया लौटाने की बात कही है। उसने कहा है कि वो बैंकों का रुपया लौटाने को तैयार है उसके बाद भी इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट और बैंक उसकी मदद करने को तैया नहीं है। उसने वित्त मंत्री से इस मुश्किल समय में मदद की अपील पर गौर करने की बात कही है। ऐसा पहली बार नहीं है कि जब विजय माल्या की ओर से रुपया लौटाने की बात कही है। इसके विपरीत माल्या खुद भारत में लौटने की बात से नकारता रहा है।

9 हजार करोड़ रुपए का किया था घोटाला
आपको बता दें कि विजय माल्या 9 हजार करोड़ रुपए का बैंकिंग घोटाला 2016 में विदेश भाग गया था। तब से अब तक भारत की एजेंसिया उसे भारत दोबारा लाने का प्रयास कर रही है। मौजूदा समय में वो लंदन में है और वहीं की एक कोर्ट में केस भी चल रहा है। विजय माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस को बचाने के लिए कई हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। मौजूदा समय में वो जमानत पर लंदन में रह रहा है।

coronavirus
Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned