scriptSpicejet और GoAir 26 अप्रैल से शुरू करेंगी 56 नई फ्लाइट, जानिए कहां से भरेंगी उड़ान | GoAir and spicejet starts 56 new flight from 26 april | Patrika News

Spicejet और GoAir 26 अप्रैल से शुरू करेंगी 56 नई फ्लाइट, जानिए कहां से भरेंगी उड़ान

Published: Apr 26, 2019 11:15:12 am

Submitted by:

Shivani Sharma

गोएयर और स्पाइस जेट ने शुक्रवार से 56 नई फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है
गोएयर ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि वह मुंबई और दिल्ली से नई उड़ाने शुरू करने वाली है
गोएयर ने बताया कि कंपनी मुंबई से आठ उड़ान और नई दिल्ली के केन्द्र से सात उड़ानें शुरू करेगी

Goair

Spicejet और GoAir 26 अप्रैल से शुरू करेंगी 56 नई फ्लाइट, जानिए कहां से भरेंगी उड़ान

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के संचालन बंद करने के बाद लोगों को हवाई यात्रा करने में परेशानी हो रही है, जिसके कारण गोएयर और स्पाइस जेट ने शुक्रवार से 56 नई फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है। गोएयर ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि वह मुंबई और दिल्ली से नई उड़ाने शुरू करने वाली है, जिससे लोगों की परेशानी कम हो सके। गोएयर ने बताया कि कंपनी मुंबई से आठ उड़ान और नई दिल्ली के केन्द्र से सात उड़ानें शुरू करेगी और ये सभी उड़ानें 26 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी।


यात्रियों को नहीं पा रहे थे टिकट

आपको बता दें कि उड़ानों की कमी के कारण कंपनी ने नई उड़ानें शुरू करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही यात्रियों को भी टिकट नहीं मिल पा रहा था। यात्री के सीटों की संख्या में भारी कमी आने होने के मद्देनजर घरेलू बाजार में गो-एयर की प्रतिद्वंद्वियों में इंडिगो और स्पाइसजेट ने पहले ही अतिरिक्त उड़ानें शुरु करने की घोषणा कर दी है।


दो नए रुटों पर भरेगी उड़ान

गोएयर के प्रबंध निदेशक जेह वाडिया ने जानकारी देते हुए बताया कि गोएयर दो नए सेक्टर में उड़ान शुरू करने जा रहा हौ। इसमें दिल्ली-नागपुर-दिल्ली और दिल्ली-कोच्चि-दिल्ली है। इन दे रूटों पर गोयर ने पहले कभी उड़ान नहीं भरी है।


ये भी पढ़ें: आयुष्मान भारत योजना की फेक वेबसाइट बनाकर लोगों के साथ की जा रही ठगी, डिप्टी सीईओ ने दी जानकारी


1,368 रुपए में करें हवाई यात्रा

इसके साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि एयरलाइन ने कुछ मार्गों पर 1,368 रुपए का निम्न किराया रखने की घोषणा की है, जिससे लोगों को कम किराए में अच्छी सुविधा मिल सके। लोग कम किरए में भी हवाई यात्रा का आनंद उठा पाएं। इसी को ध्यान में रखते हुए इतने कम किराए पर उड़ानें शुरू की हैं। इन सभी नई उड़ानों के जिन हवाईअड्डों से जोड़ा जा रहा है उनमें अहमदाबाद, गोवा, चंडीगढ़, रांची, जयपुर, लखनऊ, पटना , पुणे और कोच्चि शामिल है।


स्पाइस जेट ने शुरू की उड़ानें

जेट एयरवेज के समकट के कारण इससे पहले स्पाइस जेट ने कहा था कि वो भी 26 अप्रैल से नई दिल्ली और मुंबई से कई शहरों के लिए 28 फ्लाइट शुरू करेगी। कंपनी मुंबई से नई उड़ानें मुंबई-जयपुर- मुंबई , मुंबई-अमृतसर-मुंबई , मुंबई-मैंगलोर-मुंबई और मुंबई-कोयम्बटूर-मुंबई मार्ग पर होंगी। स्पाइसजेट ने मुंबई-पटना-मुंबई, मुंबई-हैदराबाद-मुंबई और मुंबई-कोलकाता-मुंबई मार्गों पर भी परिचालन शुरू करने की घोषणा की है। स्पाइसजेट ने कहा, ‘एयरलाइन दिल्ली से पटना और दिल्ली से बेंगलुरू के लिए भी सेवा शुरू करेगी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो