scriptMcDonald ने बिगाड़ा लोगों का स्वाद, मेन्यू से गायब हुआ MacAloo और ग्रिल्ड चिकन रैप | McDonald's remove macaloo and grilled chicken wrap his menu | Patrika News
कारोबार

McDonald ने बिगाड़ा लोगों का स्वाद, मेन्यू से गायब हुआ MacAloo और ग्रिल्ड चिकन रैप

अमरीका की फास्ट फूड चेन मैकडॉनल्ड्स पिछले कुछ समय से चर्चाओं में बनी हुई है
साल 2017 में मैकडॉनल्ड्स ने अपने कई स्टोर बंद कर दिए थे
मैकडॉनल्ड्स ने दोबारा खोले गए 13 स्टोरों में कई उत्पाद हटा दिए गए हैं

नई दिल्लीMay 21, 2019 / 11:05 am

Shivani Sharma

macdonalds

McDonald’s ने बिगाड़ा लोगों का स्वाद, मैन्यू से गायब हुआ मैक्आलू और ग्रिल्ड चिकन रैप

नई दिल्ली। अमरीका की फास्ट फूड चेन मैकडॉनल्ड्स पिछले कुछ समय से चर्चाओं में बनी हुई है। साल 2017 में मैकडॉनल्ड्स ने अपने कई स्टोर बंद कर दिए थे, जिसको दिल्ली-एनसीआर में फिर से खोला गया था। मैकडॉनल्ड्स की ओर से दोबारा खोले गए 13 स्टोरों में कई उत्पाद हटा दिए गए हैं। इनमें मैकआलू और ग्रिल्ड चिकन रैप शामिल हैं। अपने भागीदार विक्रम बक्शी के साथ कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड (सीपीआरएल) के अधिग्रहण का करार करने के बाद मैकडॉनल्ड्स ने इन स्टोरों को दोबारा शुरू किया है।

मेन्यू से गायब है मैकआलू

आपको बता दें कि कंपनी ने अपने मेन्यू से माजा बेवरेजेज को भी हटा दिया है। मैकडॉनल्ड्स के एशिया के लिए निदेशक (कॉरपोरेट रिलेशंस) बैरी सम ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में मैकडॉनल्ड्स इंडिया के अनुभव को बेहतर करने के लिए हमने स्थायी रूप से कुछ कम लोकप्रिय उत्पाद हटा दिए हैं। इनमें मैकआलू रैप, चिकन मैकग्रिल, एग रैप, ग्रिल्ड चिकन रैप और माजा बेवरेजेज। शेष मेन्यु में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: शक्तिकांत दास के हस्ताक्षर के साथ RBI जल्द जारी करेगा 10 रुपए का नया नोट


दिल्ली में और खोले जाएंगे 13 रेस्टोरेंट

इसके साथ ही सम ने जानकारी देते हुए कहा कि मैन्यू बोर्ड, ट्रे मैट्स और पैकेजिंग को नया डिजाइन दिया गया है। मैकडॉनल्ड्स नियंत्रित सीपीआरएल ने रविवार को दिल्ली-एनसीआर में 13 रेस्टोरेंट को दोबारा खोलने की घोषणा की थी।

1995 में शुरू की थी कंपनी

आपको बता दें कि साल 1995 में विक्रम बख्शी और मैकडॉनल्ड्स ने 50-50 फीसदी की हिस्‍सेदारी के साथ एक ज्वाइंट वेंचर बनाया था और इस वेंचर से अपने बिजनेस की एक नई शुरुआत की थी। इस वेंचर का नाम कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट लि यानी CPRL रखा गया था, लेकिन दोनों लोगों के बीच यह समझौता लगभग 25 साल तक के लिए किया गया था। जब दोनों ने ज्‍वाइंट वेंचर में काम करना शुरू किया तो मैकडॉनल्ड के नाम से देश के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्र में भी अपनी सेल को बढ़ाने के लिए विक्रम बख्शी को जिम्मेदारी दी गई थी, जिसके बाद भारत में मैकडॉनल्ड्स के कई जगह पर सेंटर खोले गए और जब भारते के लोगों ने इसको पसंद किया तो सभी जगहों पर इसके सेंटर को बढ़ावा दिया गया और आज के समय में भारत में मैकडॉनल्ड्स के बर्गर की दीवनगी बढ़ती ही जा रही है।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / McDonald ने बिगाड़ा लोगों का स्वाद, मेन्यू से गायब हुआ MacAloo और ग्रिल्ड चिकन रैप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो