Nestle India देगी 1000 युवाओं को Internship के साथ Salary, कंपनी ने बनाया कुछ इस तरह का प्लान

  • Nestle India की ओर से मांगे वर्चुअल इंटरर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन
  • Nestle India ने हाल ही में Nesternship को लां‍च करने की घोषणा की

By: Saurabh Sharma

Updated: 09 Jul 2020, 09:59 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Pandemic ) और इकोनॉमी ( Economy ) पर पड़ते बुरे असर के बीच युवाओं के लिए अच्छी खबर है। नेस्ले इंडिया ( Nestle India ) की ओर से ऐसा प्लान बनाया गया है, जिसमें उन्हें स्किल ट्रेनिंग ( Skill Training ) के साथ सैलरी भी दी जएगी। नेस्ले इंडिया द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार युवाओं को पेशेवर तरीके से कुशल बनाने के लिए पहला वर्चुअल इंटरर्नशिप प्रोग्राम Nesternship ( Virtual Internship Program Nesternship ) को लां‍च करने जा रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस प्रोग्राम में कौन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आवेदन किया जा सकता है? वहीं किस तरह का युवाओं को फायदा होगा?

इन लोगों को मिलेगा आवेदन करने का मौका
नेस्ले के वर्चुअल इंटरर्नशिप प्रोग्राम 'Nesternship' में किसी भी सब्‍जेक्‍ट से ग्रेजुएशन कर रहे लास्ट ईयर का स्टूडेंट आवेदन कर सकते हैं। इंटर्नशिप के लिए चुने गए छात्र इस इंटर्नशिप को पूरा करने के बाद अपने आप को रोजगार के लिए तैयार कर पाएंगे। खास बात तो ये है देश ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक नेस्ले में काम करने का अनुभव का फायदा युवाओं को दूसरी कंपनियों में काम करने के दौरान मिलेगा। जब स्टूडेंट ग्रेजुएट कर चुके होंगे तो उन्हें नौकरी मिलने में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा।

कैसे किया जा सकेगा आवेदन?
वर्चुअल इंटरर्नशिप प्रोग्राम में आवेदन करने के लिए भारत की सबसे बड़ी इंटर्नशिप और ऑनलाइन ट्रेनिंग प्‍लेटफॉर्म इंटरशाला के माध्‍यम से किया जा सकता है। साथ ही नेस्‍ले इंडिया के सोशल मीडिया हैंडल के माध्‍यम से भी इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन हो सकता है। इस प्रोग्राम में 1000 युवाओं को वर्चुअल इंटर्नशिप का मौका मिलेगा। जिसकी शुरुआत 1 अगस्‍त से होगी और लगातार चार माह तक चलेगी। हरेक महीने में 250 स्टूडेंट्स को स्किल से परिपूर्ण किया जाएगा।

मिलेगा वेतन
कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर सुरेश नारायण के अनुसार इस मुश्किल घड़ी में कंपनी यूथ की मदद करना चाहती है। इस इंटर्नशिप प्रोग्राम के माध्‍यम से कंपनी यूथ को अपने कौशल को विकसित करने का अवसर देना चाहती है। अच्छी बात तो ये है कि कंपनी की ओर से उन्हें इसके लिए स्‍टाइपेंड भी मिलेगा। इस इंटर्नशिप के लिए रजिस्‍ट्रेशन 8 जुलाई से शुरू हो रहे हैं। जिसकी लास्ट डेट 10 जुलाई है।

Coronavirus Pandemic
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned