scriptजेट एयरवेज को बचाने के लिए ट्वीटर पर चल रहा अभियान, ऐसे लोग कर रहे हैं सपोर्ट | people did tweet for support jet airways crisis | Patrika News
कारोबार

जेट एयरवेज को बचाने के लिए ट्वीटर पर चल रहा अभियान, ऐसे लोग कर रहे हैं सपोर्ट

जेट एयरवेज के 22 हजार कर्मचारियों की नौकरी पर संकट मंडरा रहा है
जेट को बचाने के लिए लोगों ने लिया सोय़ल मीडिया का सहारा
ट्वीट कर जेट को बचाने के लिए कर रहे हैं दुआ

Apr 18, 2019 / 02:23 pm

Shivani Sharma

jet airways

जेट एयरवेज को बचाने के लिए ट्वीटर पर चल रहा अभियान, ऐसे लोग कर रहे हैं सपोर्ट

नई दिल्ली। लंबे समय से वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने ठीक एक दिन पहले यानी बुधवार (17 अप्रैल 2019) को अपना परिचालन बंद किया था, जिसके बाद जेट एयरवेज के 22 हजार कर्मचारियों की नौकरी पर संकट मंडरा रहा है। जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने एयरलाइंस को बचाने के लिए सरकार से हस्तक्षेप की मांग करते हुए गुरुवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। इसी दौरान जेट एयरवेज के संकट को लेकर सोशल मीडिया पर भी बाढ़ सी आ गई है। सभी लोग जेट एयरवेज को बचाने के लिए अपने-अपने विचार लोगों के साथ सांझा कर रहे हैं और ट्वीट कर रहे हैं।


नौकरी बचाने के लिए ले रहे सोशल मीडिया का सहारा

इसमें सेलिब्रटी, कंपनी के कर्मचारी, पत्रकार, आम जनता तथा अन्य लोग शामिल हैं जो जेट एयरवेज के कर्मचारियों की नौकरी को बचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। साथ ही कंपनी के कर्मचारियों का बकाया वेतन को जल्द से जल्द चुकाने की मांग की जा रही है। यदि कंपनी बंद होती है तो 20 हजार लोगों की नौकरी चली जाएगी। कर्मचारी इससे पहले मुंबई में भी इसी तरह का प्रदर्शन कर चुके हैं जहां कंपनी का मुख्यालय है।


संजय मांजरेकर ने किया ट्वीट

संजय मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जेट एयरवेज एक अच्छी एयरलाइन थी, जो कि लोगों को कम पैसे में घरेलू उड़ान की अच्छी सुविधा देती थी। मुझे आशा है कि आप लोग जल्द ही अपने संकट सेबाहर आ जाओगे और फिर से उड़ान शुरू होगी।

 

https://twitter.com/jetairways?ref_src=twsrc%5Etfw
ऋषि कपूर ने किया ट्वीट

इसके अलावा ऋषि कपूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जेट एयरवेज के लोगों के लिए मेरी दुआएं हैं। आप सभी लोगों ने अपने यात्रियों को अच्छी सुविधाएं और प्यार दिया है। जल्द ही सबकुछ ठीक हो जाएगा। वहीं, मिनिस्टरी ऑफ सिविल एविएशन ने भी जेट एयरवेज को लेकर सांत्वना जताई है।
https://twitter.com/chintskap/status/1118714222526046208?ref_src=twsrc%5Etfw
सिद्धार्थ जैन ने किया ट्वीट

सिद्धार्थ जैन ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये भारत के इतिहास का काला दिन है। जेट एयरवेज ने भारत में अपने आप को एक अच्छी एयरलाइन बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया है। जेट एयरवेज एविएशन सेक्टर के लिए एक वरदान है। इसके अलावा नरेश गोयल भी हम सभी के लिए प्रेरणा हैं।
https://twitter.com/jetairways?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/MoCA_GoI/status/1118531342910627840?ref_src=twsrc%5Etfw

कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन

उल्लेखनीय है कि पिछले कैलेंडर वर्ष में 4,244 करोड़ रुपए का नुकसान उठा चुकी कंपनी ने जनवरी से पायलटों, रखरखाव अभियंताओं और प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों को वेतन नहीं दिया है। अन्य कर्मचारियों को आंशिक वेतन दिया जा रहा था, लेकिन उन्हें भी मार्च का वेतन अब तक नहीं मिला है। लखनऊ में जेट एयरवेज के करीब चार दर्जन कर्मचारियों को पिछले महीने का वेतन नहीं मिल है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / जेट एयरवेज को बचाने के लिए ट्वीटर पर चल रहा अभियान, ऐसे लोग कर रहे हैं सपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो