script

Religare पूर्व प्रमुख सुनील गोधवानी को विदेश जाने से रोका, SFIO कर रही पूछताछ

Published: May 31, 2019 11:39:09 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

SFIO ने गोधवानी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की मांग की थी
दिल्ली के इमिग्रेशन अधिकारियों ने रोका, अमरीका के लिए होने वाले थे रवाना
एक सप्ताह पहले नरेश गोयल को मुंबई एयरपोर्ट विदेश जाने पर रोका था

Sunil Godhwani

Religare पूर्व प्रमुख सुनील गोधवानी को विदेश जाने से रोका, SFIO कर रही पूछताछ

नई दिल्ली। देश की नामी कंपनी रेलिगेयर इंटरप्राजेज ( Religare Enterprise Limited ) के पूर्व प्रमुख सुनील गोधवाली को जेट एवरवेज के मालिक नरेश गोयल की की तरह विदेश जाने से पहले एयरपोर्ट पर रोक लिया गया है। अब रेलिगेयर प्रमुख से इकनॉमिक ऑफेंसेज विंग पूछताछ में जुटी हुई है। जानकारों की मानें तो सुनील गोधवानी को हिरासत में भी लिया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीरियस फ्रॉड इनवेस्टिगेशन ऑफिस ( SFIO ) रेलिगेयर के पूर्व प्रमुख के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की मांग की थी। एयरपोर्ट के इमिग्रेशन अधिकारियों की मानें तो गोधवाली अमरीका जाने वाली फ्लाइट लेने वाले थे।

यह भी पढ़ेंः- LNG पर customs duty शून्य करने पर विचार कर सकती नई सरकार

दिसंबर 2018 में हुई थी शिकायत
वास्तव में दिसंबर 2018 में रेलिगेयर एंटरप्राइजेज और उसकी सब्सिडियरी रेलिगेयर फिन्वेस्ट लिमिटेड ने सुनील गोधवानी और उस समय के तत्कालिक प्रमोटर्स मलविंदर सिंह और शिविंदर सिंह के खिलाफ कंपनीज एक्ट के प्रावधानों के तहत कंपनी मामलों के मंत्रालय के पास एक शिकायत दी थी। शिकायतों की मानें तो रेलिगेयर फिन्वेस्ट लिमिटेड ने मालविंदर और शिविंदर की कंपनियों को लोन दिए थे। जिसके बाद काफी समय तक सिंह बंधुओं की कंपनी ने उन लोन को चुकाया। आंकड़ों की मानें तो सिंह ब्रदर्स की करीब 19 यूनिट्स को 2397 करोड़ रुपए का कर्ज दिया गया था। इस रकम में 415 करोड़ रुपए का ब्याज शामिल है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel price: पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे और डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती

नरेश गोयल भी लंदन जाने की फिराक में थे
वहीं करीब एक सप्ताह पहले जेट एयरवेज के प्रमुख नरेश गोयल भी अपनी पत्नी के साथ विदेश जाने के फिराक में थे। दोनों को मुंबई एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने पहचान कर रोक लिया था। जानकारों की मानें तो गोयल दंपत्ति दुबई से होकर लंदन जा रहे थे। जिसके लिए उन्होंने एमिरेट्स की दुबई जाने के लिए फ्लाइट्स बुक की थी। आपको बता दें कि जेट एयरवेज पर बैंकों का 8000 करोड़ रुपए का कर्ज है। अस्थाई रूप से बंद जेट एयरवेज के करीब 18 हजार से ज्यादा कर्मचारी सड़क पर आ गए हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो