scriptजेट एयरवेज पर SBI प्रमुख ने दी जानकारी, कहा – सप्ताह भर में साफ हो जाएगी तस्वीर | sbi cheif rajneesh kumar said jet airways may recover his condition | Patrika News

जेट एयरवेज पर SBI प्रमुख ने दी जानकारी, कहा – सप्ताह भर में साफ हो जाएगी तस्वीर

Published: May 19, 2019 10:03:54 am

Submitted by:

Shivani Sharma

वित्तीय संकट के कारण अस्थाई तौर पर परिचालन बंद कर चुकी एयरलाइन की परेशानियां कम नहीं हो रहीं
अब एक बार फिर से जेट का अपने पहले वाली स्थिति में आना मुश्किल लग रहा
भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले एक सप्ताह के भीतर तस्वीर साफ हो जाएगी

jet airways

जेट एयरवेज पर SBI प्रमुख ने दी जानकारी, कहा – सप्ताह भर में साफ हो जाएगी तस्वीर

नई दिल्ली। वित्तीय संकट के कारण अस्थाई तौर पर परिचालन बंद कर चुकी एयरलाइन जेट एयरवेज ( Jet Airways ) के भविष्य को लेकर कुछ जानकारों को इसके दोबारा पटरी पर लौटने की उम्मीद थी, लेकिन अब एक बार फिर से जेट का अपने पहले वाली स्थिति में आना मुश्किल लग रहा है। भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) के अध्यक्ष रजनीश कुमार ( rajneesh kumar ) ने जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले एक सप्ताह के भीतर तस्वीर साफ हो जाएगी।


SBI अध्यक्ष ने दी जानकारी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रमुख ने शनिवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन किया जा रहा है। कानूनी राय भी ली जा रही है। कई निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई है। हमें यह देखना है कि क्या उनके पास पैसे व साधन हैं। मेरा मानना है कि एक सप्ताह के भीतर तस्वीर साफ हो जाएगी।


ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में 2297 करोड़पतियों को देश की जनता ने दिया वोट, 60 के पास कोई संपत्ति नही


8,400 करोड़ रुपए की करनी है वसूली

उनसे जब यह पूछा गया कि क्या ये निवेशक उनसे अलग हैं, जिन्होंने अनपेक्षित पेशकश की थी, तो कुमार ने कहा कि कुछ हैं, लेकिन उनकी गंभीरता परखनी होगी। एसबीआई की अगुवाई में जेट एयरवेज के ऋणदाता इस समय अपने 8,400 करोड़ रुपए के बकाए की वसूली के लिए एयरलाइन बेचने की प्रक्रिया में जुटे हैं।


एतिहाद कर सकती है मदद

बोलीदाताओं के रूप में प्राइवेट इक्विटी फर्म टीपीजी कैपिटल, इंडिगो पाटर्नर्स, नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड (एनआईआईएफ) और एतिहाद एयरवेज की संक्षिप्त सूची बनाई गई है। इन कंपनियों ने अपने एक्सप्रेशन ऑफ इंटेरेस्ट (ईओआई) पेश किए हैं, लेकिन बाध्यकारी निविदा सौंपने की अंतिम तिथि 10 मई को सिर्फ एतिहाद ने अपनी पेशकश की और उसने भी आखिरी वक्त में पेशकश की है। एयरलाइन के लिए प्राप्त अन्य दो निविदाएं अनपेक्षित थीं।


ये भी पढ़ें: रविवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आम जनता को मिली राहत, जानिए अपने शहर के दाम


जेट के एग्जिक्यूटिव दे रहे इस्तीफा

हालांकि, अन्य कर्जदाता विभिन्न प्रस्तावों का पुनरीक्षण कर रहे हैं, लेकिन जेट के अधिकांश शीर्ष स्तर के एग्जिक्यूटिव ने अपना इस्तीफा दे दिया है। निजी कारणों का जिक्र करते हुए इस्तीफा देने वालों में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) और कंपनी सेक्रेटरी शामिल हैं। जेट के एक पूर्णकालिक निदेशक गौरांग शेट्टी के इस्तीफे के शीघ्र बाद बोर्ड में एतिहाद के नामित रॉबिन कर्माक ने 16 मई को पद छोड़ दिया।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो