श्लोका मेहता ने जतार्इ थी इस मंदिर में शादी करने की इच्छा

श्लोका मेहता ने जतार्इ थी इस मंदिर में शादी करने की इच्छा

Saurabh Sharma | Updated: 06 Aug 2018, 05:17:52 PM (IST) कॉर्पोरेट

त्रियुगी नारायण मंदिर में सात फेरे लेने की इच्छा श्लोका ने जाहिर की थी। वो चाहती थीं कि आकाश आैर उनकी शादी उस मंदिर में हो जहां भगवान शिव आैर पार्वती ने सात फेरे लिए थे।

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी जल्द ही श्लोका मेहता से शादी करने वाले हैं। वो दोनों किस मंदिर में शादी करेंगे वो भी तय हो चुकी है। आकाश और श्लोका उत्तराखंड के रुद्र प्रयाग स्थित त्रियुगी नारायण मंदिर में सात फेरे लेने जा रहे हैं। अब सवाल ये है कि महाराष्ट्र में रहने वाले ये दोनों परिवार आखिर रुद्र प्रयाग के इस मंदिर में शादी क्यों कर रहे हैं। जबकि दोनों राज्यों के बीच कर्इ एेसी डेस्टीनेशन आैर मंदिर हैं, जहां वो सात फेरे ले सकते थे। इस सवाल का जवाब अब सामने आया है। इस मंदिर में सात फेरे लेने की इच्छा श्लोका ने जाहिर की थी। वो चाहती थीं कि आकाश आैर उनकी शादी उस मंदिर में हो जहां भगवान शिव आैर पार्वती ने सात फेरे लिए थे। इस मंदिर की मान्यता है कि यहां शादी करने वाले जोड़े सदा के लिए एक दूसरे के हो जाते हैं और एक दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ते।

यहां कर्इ सेलेब्रेटी ले चुके हैं सात फेरे
त्रियुगी नारायण मंदिर मार्च 2018 में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वेडिंग डेस्टिनेशन घोषित किया था। आकाश और श्लोका से पहले इस मंदिर में कई सेलेब्रिटी शादी कर चुके हैं। जिसमें टीवी कलाकार कविका कौशिक और उत्तराखंड के राज्यमंत्री डाॅ. धनसिंह रावत का नाम शुमार है। यह मंदिर हालांकि भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का है. लेकिन शंकर-पार्वती की शादी के कारण इसका महत्व और भी बढ़ जाता है। जिन लोगों की शादी हो गई है वो यहां आर्शीवाद लेने आते हैं और जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है, वह भी यहां वरदान मांगने आते हैं। इस मंदिर में वह अग्निकुंड अब भी मौजूद है, जिसके फेरे भगवान शंकर और मां पार्वती ने लिए थे। भगवान शंकर और मां पार्वती की शादी में नारायण मां पार्वती के भाई की भूमिका निभाई थी। विवाह संस्कार में शामिल होने से पहले भगवान विष्णु ने विष्णु कुंड में स्नान किया था।

आखिर कौन श्लोका मेहता
श्लोका मेहता देश की बड़ी हीरा कंपनियों में से एक रोजी ब्ल्यू इंडिया के प्रबंध निदेशक रसेल मेहता की बेटी हैं। रसेल मेहता का परिवार दक्षिण मुंबई में रहता है। श्लोका, रसेल मेहता और मोना की तीन संतानों में सबसे छोटी हैं। पिछले दिनों श्लोका आैर आकाश की सगार्इ की खबरें भी आर्इ थीं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned