script

Surya Grahan 2020 : कारोबार पर किस तरह का देखने को मिलता है असर, जानिए किन बातों का रखें परहेज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2020 01:46:40 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

हिंदु धर्म मान्यता के अनुसार सूर्य ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ काम वर्जित
ज्योतिष के जानकार सूर्य ग्रहण में नया प्रॉजेक्ट शुरू करने पर नुकसान संभव

Surya Grahan 2020

Surya Grahan 2020: What kind of impact can be found on business

नई दिल्ली। देश में आज सूर्यग्रहण ( Surya Grahan 2020 ) है। सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर सूर्य ग्रहण शुरू हुआ था और दोपहर 3 बजे तक यह ग्रहण जारी रहेगा। हिंदु धर्म की मान्यता के अनुसार इस दौरान भोजन को तो वर्जित मानते ही हैं, साथ ही इस मौके पर कारोबार में कोई नई डील या फिर खरीदारी को भी वर्जित समझा जाता है। अगर आप भ्भी कारोबार में कोई नई डील या शुरूआत करने जा रहे हैं तो जरा सावधान होने की जरुरत है।

Modi Govt की Scheme दिलाएगी मात्र 1000 रुपए में किराए का घर, जानिए किसे और कैसे मिलेगा लाभ

हो सकता है नुकसान
ज्योतिष और ग्रहों की चाल के जानकारों की मानें तो मान्यताएं और उनपर विश्वास काफी अहम है। कारोबारी इन बातों में ज्यादा विश्वास करते हैं। ज्योतिष की मानें तो अगर आप को कोई कारोबार कर रहे हैं और आज आपने कोई नई डील साइन करनी है तो मान्यताओं के खिलाफ जाकर डील साइन ना करें। अगर ऐसा करते हैं तो उसमें आपको शुरुआती नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं आपको उसमें नकारात्मक विचार भी आने लगते हैं। ऐसे में आपको सूर्य ग्रहण के दौरान किसी तरह का कारोबार ना करने की सलाह दी जाती है।

97 फीसदी लोग करेंगे Xiaomi, Vivo, Oppo, We Chat, Tiktok का बहिष्कार

कोरोना कर चुका है पहले ही काफी नुकसान
मौजूदा समय में कोरोना वायरस की वजह से पहले से कारोबार पर ग्रहण लगा हुआ है। लॉकडाउन ने कारोबार में नुकसान पहुंचाया है। वहीं दूसरी ओर चीन की हरकत की वजह से कारोबारी स्तर पर झटका देखने को मिल रहा है। ऐसे में अगर सूर्य ग्रहण के दौरान कोई नया प्रॉजेक्ट शुरू करने पर संशय पैदा होना कोई गलत नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो