ऑरेकल-वॉलमार्ट के प्रपोजल से अमरीका में TikTok को मिला 7 दिन का जीवनदान, जानिए क्या है पूरा मामला

  • 27 सितंबर तक का मिला बाइटडांस को समय, पहले 20 सितंबर को बंद होना था टिकटॉक
  • 5 बिलियन के एजुकेशन फंड पर आया बाइटडांस का जवाब, कहा इससे पहले नहीं सुनी यह बात

By: Saurabh Sharma

Updated: 20 Sep 2020, 12:00 PM IST

नई दिल्ली। अमरीका में एक बार फिर से टिकटॉक को जीवनदान मिल गया है। यह जीवनदान खुद अमरीकी सरकार की ओर से दिया गया है। अब टिकटॉक 20 सितंबर को बंद नहीं किया जाएगा। अमरीकी टेक कंपनी ओरेकल एवं रिटेल दिग्गज वॉलमार्ट की संयुक्त प्रस्ताव आने के बाद से अमरीकी राष्ट्रापति की ओर से इसकी समयसीमा को आगे भी बढ़ा दिया है। वहीं बाइटडांस की ओर से भी इस प्रपोजल को हरी झंडी मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। इसके अलावा बाइटडांस का टिकटॉक डील में 5 बिलियन एजुकेशन फंड शामिल होने की बात पर भी जवाब आया है।

यह भी पढ़ेंः- बीते एक हफ्ते में न्यूयॉर्क से नई दिल्ली तक Gold और Silver चमका, जानिए कितने बढ़े दाम

अमरीकी सरकार ने टिकटॉक बैन को टाला
संयुक्त राज्य अमरीका ने शनिवार को 27 सितंबर तक लोकप्रिय चीनी वीडियो-शेयरिंग ऐप टिकटॉक बैन को टाल दिया है। यह आदेश उस समय आया है जब ओरेकल एवं वॉलमार्ट का संयुक्त प्रस्ताव बाइटडांस को दिया है। विदेशी मीडिया में बाइटडांस के प्रवक्ता ने इस प्रस्ताव की पुष्टी की है।

प्रवक्ता के अनुसार हम प्रसन्न हैं कि टिकटॉक, ओरेकल और वॉलमार्ट द्वारा प्रस्ताव अमरीकी प्रशासन की सुरक्षा चिंताओं को हल करेगा और अमरीका में टिकटॉक के भविष्य के सवाल को हल करेगा। प्रवक्ता के अनुसार इस नए सौदे से अमरीका में लगभग 25,000 नौकरियां पैदा होंगी। इसके अलावा अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस सौदे को शानदार कहा है। उनका कहना है कि यह डील होती है तो बहुत अच्छा होगा।

यह भी पढ़ेंः- तीन हफ्तों में 2 रुपए तक सस्ता हुआ Diesel, Petrol की कीमत में भी मिली राहत

एजुकेशन फंड पर आया बाइटडांस का जवाब
टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस ने रविवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि उन्होंने पहली बार सुना है उनकी कंपनी संयुक्त राज्य अमरीका में 5 बिलियन डॉलर का एजुकेशन फंड स्थापित कर रहा था। मीडिया रिपोर्ट में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने एक समझौते को मंजूरी दी है, जिसमें 5 बिलियन डॉलर का शिक्षा कोष शामिल है। ताकि टिकटॉक संयुक्त राज्य में काम रह सके।

बाइटडांस ने अपने एक आधिकारिक अकाउंट पर कहा है कि कंपनी शिक्षा क्षेत्र में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है और दुनियाभर के छात्रों के लिए एआई और वीडियो प्रौद्योगिकी पर आधारित ऑनलाइन क्लासेज प्रोजेक्ट्स को शुरू करने के लिए भागीदारों और वैश्विक शेयरधारकों के साथ काम करने की योजना बना रही है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned