scriptनए अवतार में कल लॉन्च होगी नई Tata Tigor EV, इस बार शामिल होंगे ये खास फीचर्स | All New Tata Tigor EV set to launch on 23 November 2022 | Patrika News

नए अवतार में कल लॉन्च होगी नई Tata Tigor EV, इस बार शामिल होंगे ये खास फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2022 04:39:36 pm

Submitted by:

Bani Kalra

 
टाटा मोटर्स अब भारत में अपनी All New Tigor EV को 23 November के दिन लॉन्च करने जा रही है। इस बार इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जाएगा। लेकिन पावर से लेकर बैटरी में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। नए मॉडल की कीमत में भी इजाफा किया जाएगा।

tata_tigor_ev.jpg

Tata Tigor EV: भारत में इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में टाटा मोटर्स (Tata Motors) तेजी से काम कर रही है और नए-नए मॉडल लेकर आ रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV को लॉन्च किया था और अब कंपनी अपनी नई Tigor EV को लॉन्च करने जा रही है। वैसे यह पहले भी मौजूद है लेकिन अब इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इस अपडेटेड वर्जन को 23 नवंबर, 2022 को लॉन्च किया जाना है। आइये जानते हैं इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में…

 

नई टाटा टिगोर ईवी (All New Tata Tigor EV) में सॉफ्टवेयर अपग्रेड के जरिए कुछ मैकेनिकल बदलाव भी होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Tigor EV में cruise control system फीचर भी मिलेगा। नए मॉडल में उन फीचर्स को भी शामिल किया जायेगा जोकि मौजूदा टियागो EV में देखने को मिलते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Tigor EV मल्टी-मोड रीजनरेशन सिस्टम के साथ आएगी।

यह भी पढ़ें: 5.10 लाख की शुरूआती कीमत में मारुति ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7 सीटर कार! 27km की देती है माइलेज

इस समय मौजूदा Tigor EV में लाही मोटर 74.7 ps की पावर और 170 NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, कार में 26 kWh की बैटरी पैक लगी है जोकि IP67-रेटेड है। फुल चार्ज में यह कार 306km की रेंज देती है जोकि ARAI-सर्टिफाइड ड्राइविंग रेंज है। खबर है कि नई टिगोर ईवी में सॉफ्टवेयर अपग्रेड मुफ्त होगा। नए मॉडल में 26kWh बैटरी पैक को शामिल किया जायेगा। नए मॉडल के बाहरी डिजाइन से लेकर इसके कैबिन में कुछ छोटे-मोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत में भी थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो