scriptApple ने जारी किया ios 14.3 अपडेट, आपके iphone में जुड़ जाएंगे ये कमाल के नए फीचर्स, यहां जानें क्या बदलेगा इससे | Apple release ios 14.3 software update with new features | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Apple ने जारी किया ios 14.3 अपडेट, आपके iphone में जुड़ जाएंगे ये कमाल के नए फीचर्स, यहां जानें क्या बदलेगा इससे

एप्पल ने नए प्राइवेसी इंफॉर्मेशन सेक्शन को भी पेश किया है।
एप्पल ने ये नए प्राइवेसी लेबल्स एप स्टोर पर जारी कर दिए गए हैं।
ios 14.3 अपडेट से आईफोन में जुड़ जाएंगे कई नए फीचर्स

नई दिल्लीDec 15, 2020 / 07:55 pm

Mahendra Yadav

ios 14.3 update

ios 14.3 update

स्मार्टफोन कंपनियां अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए समय—समय पर उन्हें सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करती रहती है। सॉफ्टवेयर अपडेट से मोबाइल में कई नए फीचर्स एड हो जाते हैं। वहीं पुराने फीचर्स भी बदल जाते हैं। इसी क्रम में आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) ने भारत सहित दुनियाभर में आईफोन यूजर्स के लिए बग फिक्स व कुछ नए फीचर्स के साथ आईओएस 14.3 (ios 14.3) सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी कर दिया है। एप्पल ने एप स्टोर पेज पर एक नए प्राइवेसी इंफॉर्मेशन सेक्शन को भी पेश किया है, जिसमें एप स्टोर पर गोपनीयता जानकारी भी प्रस्तुत की जाएगी।
एप स्टोर पर जारी किए नए प्राइवेसी लेबल्स
एप्पल ने ये नए प्राइवेसी लेबल्स एप स्टोर पर जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही एप्पल ने कहा है कि इसके सभी प्लेटफॉर्मो पर नए लेबल्स की आवश्यकता होगी जैसे कि आईओएस, आईपैडओएस, मैकओएस, वॉचओएस और टीवीओएस। वहीं इस नए आईओएस 14.3 के माध्यम से आईफोन 12 प्रो और 12 प्रो मैक्स में प्रोरॉ कैमरा फॉर्मेट को पेश किया जाएगा और ऐप्पल फिटनेस प्लस सहित ऐप्पलस के हालिया सेवाओं के लिए सपोर्ट की भी पेशकश करेगा।
यह भी पढ़ें—iphone 13 में मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स, हो जाएंगे इसके दीवाने, यहां जानें पूरी डिटेल

apple_1.png
इन आईफोन में किया जा सकेगा प्रोरॉ का इस्तेमाल
एप्पल के अनुसार,प्रोरॉ कैमरा फॉर्मेट का इस्तेमाल आईफोन 12 प्रो और प्रो मैक्स के सभी रियर कैमरों के साथ किया जा सकता है और यह नाइट मोड पर भी काम करेगा। प्रोरॉ में पहली बार स्मार्टएचडीआर और डीप फ्यूजन जैसे एप्पल के कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी टूल के साथ रॉ के एडिटिंग फ्लैक्सिबिलिटी को भी शामिल किया गया है।
यह भी पढ़ें—iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

अपडेट से बग भी होंगे फिक्स
यह एयरपॉड्स मैक्स ओवर-ईयर हेडफोन्स को भी सपोर्ट करेगा, जिसकी शिपिंग जल्दी ही शुरू होगी। इस अपडेट में कुछ बग फिक्स भी शामिल है, जिसमें यूजर्स को कुछ नए मैसेजेस के नोटिफिकेशंस नहीं मिल पा रहे हैं। बता दें कि हाल ही दुनियाभर से कई यूजर्स ने इस बग को लेकर शिकायतें भी की थीं। यूजर्स का कहना था कि उन्हें टेक्सट मैसेज से नोटिफिकेशन नहीं मिल रहे हैं। नए अपडेट से यह बग फिक्स हो जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y0nxd

Home / Technology / Apple ने जारी किया ios 14.3 अपडेट, आपके iphone में जुड़ जाएंगे ये कमाल के नए फीचर्स, यहां जानें क्या बदलेगा इससे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो