scriptसावधान! आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 7 एंड्रॉयड Apps, अभी करें डिलीट | delete these 7 android apps in your phone right now | Patrika News
टेक्नोलॉजी

सावधान! आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 7 एंड्रॉयड Apps, अभी करें डिलीट

इंटरनेट पर कुछ ऐसे ऐप भी मौजूद हैं, जो आपके फोन के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। आज हम आपको 7 Android ऐप्स के बारे में बताएंगे जो, जोकर मैलवेयर से प्रभावित हैं।

Nov 21, 2021 / 04:43 pm

Nitin Singh

delete these 7 android apps in your phone right now

delete these 7 android apps in your phone right now

नई दिल्ली। स्मार्टफोन और इंटरनेट से आज हर काम आसान हो गया है। यही वजह है कि आज स्मार्टफोन हर किसी की जरूरत बन गया है। दरअसल, इंटरनेट पर हमारी हर जरूरत के लिए तरह-तरह की वेबसाइट और ऐप्स मौजूद हैं, जिनके उपयोग से हमारा हर काम आसान हो जाता है। लेकिन इंटरनेट पर कुछ ऐसे ऐप भी मौजूद हैं, जो आपके फोन के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। आज हम आपको 7 Android ऐप्स के बारे में बताएंगे जो, जोकर मैलवेयर से प्रभावित हैं।
इन ऐप्स में हुए जोकर मैलवेयर की पहचान
जानकारी के मुताबिक इन ऐप्स से यूजर्स को होने वाले नुकसान को भांपते हुए गूगल ने इन्हें डिलीट कर दिया है। अब अगर आप इन ऐप्स को डिलीट कर चुके हैं तो ये अभी भी आपके फोन में मौजूद हो सकते हैं, इन्हें फौरन डिलीट कर दीजिए। बता दें कि सुरक्षा फर्म कैस्पर्सकी (Kaspersky) की तात्याना शिश्कोवा ने 7 एप्लिकेशन में जोकर मैलवेयर की पहचान की है।
ये ऐप्स Google Play Store पर लाइव थे। इनमें नीचे दिए गए ऐप शामिल है।

जानकारों का कहना है कि इंटरनेट पर इस तरह के कई ऐप मौजूद हैं, जिनसे लोगों को काफी नुकसान हो सकता है। इन ऐप की मदद से साइबर क्राइम होते हैं। इसके साथ ही ये एप्लिकेशन नकली सब्सक्रिप्शन और इन-ऐप गतिविधियों जैसे तरीकों को अपनाते हैं, जिन्हें बाद में अवैध मनी मेकिंग की जाती है।
यह भी पढ़ें

आंध्र प्रदेश: भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 25 लोगों की मौत

स्मार्टफोन यूजर्स को साइबर अपराध से बचने के लिए किसी भी ऐप को डाउनलोड करते समय सतर्क रहना चाहिए। ऐप, जो अनुमति मांगता है उसे अच्छी तरह पढ़ने की बाद ही एलाऊ करें। इसके साथ ही ईमेल या मैसेज के द्वारा आने वाली किसी भी लिंक को ओपन करते समय भी सावधान रहना चाहिए।

Home / Technology / सावधान! आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 7 एंड्रॉयड Apps, अभी करें डिलीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो