scriptबिना किसी को पता चले इस ट्रिक से पढ़ सकते हैं WhatsApp के delete मैसेज | Easy Trick for how to read Whatsapp delete Message | Patrika News

बिना किसी को पता चले इस ट्रिक से पढ़ सकते हैं WhatsApp के delete मैसेज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2020 10:46:36 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

इंस्टॉल करनी होगी एक थर्ड पार्टी एप।
एप को देना होगा नोटिफिकेशन का एक्सेस।
फेसबुक और इंस्टाग्राम के डिलीट मैसेज भी पढ़ सकते हैं।

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp इन दिनों अपने अपने फीचर्स को अपग्रेड कर रहा है। साथ ही यूजर्स की सुविधा के लिए कई नए फीचर्स भी एड कर रहा है। हालांकि इसमें कई ऐसे फीचर्स पहले से मौजूद हैं, जिनके बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं है। व्हाट्सएप ने हाल ही कई नए फीचर्स एड किए हैं, इनमें एक डिसएपियरिंग मैसेज फीचर भी है। इस फीचर के जरिए भेजे गए मैसेज 7 दिन बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं। डिलीट किए मैसेज को पढ़ नहीं सकते। हालांकि हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे, जिससे आप व्हाट्सएप के डिलीट हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं।
डाउनलोड करनी होगी थर्ड पार्टी एप
बता दें कि व्हाट्सएप में डिलीट हुए मैसेज को यूजर्स पढ़ नहीं सकते। डिलीट मैसेज को पढ़ने का व्हाट्सएप में कोई फीचर नहीं है। हालांकि एक ट्रिक के जरिए आप ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी एप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करनी होगी। इस थर्ड पार्टी एप का नाम WhatsRemoved+ है। इस एप के जरिए आप व्हाटृसएप के डिलीट मैसेज पढ़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें—

whatsapp_2.png
नोटिफिकेशन एक्सेस देना होगा
WhatsRemoved+ एप डाउनलोड करने के बाद आप इसे ओपन करें और टर्म एंड कंडीशन पर अपनी सहमति दें। इसके बाद आपको एप नोटिफिकेशन एक्सेस के लिए पूछेगी तो आप उसे एक्सेस दे दें। इसके बाद आप उन एप्लीकेशन को सिलेक्ट करें, जिनके नोटिफिकेशन आप नहीं चाहते। इसमें आपको फेसबुक और इंस्टाग्राम के ऑप्शन भी मिलेंगे। ऐसे में आप अगर आपको सिर्फ व्हाट्सएप के मैसेज पढ़ने हैं तो उसे इनेबल करें और फिर continue पर टैप करें।
यह भी पढ़ें—

इनेबल करनी होंगी ये सेटिंग्स
इसके बाद आपको जो फाइल सेव करना चाहते हैं उस पर टैप कर सिलेक्ट करें। इसके बाद आप एक पेज पर जाएंगे जहां आपको डिलीट किए हुए मैसेज नजर आएंगे। आपको स्क्रीन के टॉप पर डिटेक्टेड ऑप्शन के पास व्हाट्सएप का ऑप्शन दिखेगा, उस पर टैप करें। ऐसा करने के बाद आप व्हाट्सप के डिलीट हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो