scriptElon Musk के एक ट्वीट का कमाल, क्रिप्टोकरेंसी सांता फ्लोकी की कीमत में आया 4000 फीसदी का उछाल | Elon Musk Tweet About His Dog Floki Drives 4000 Percent Surge In Cryptocurrency With Same Name | Patrika News

Elon Musk के एक ट्वीट का कमाल, क्रिप्टोकरेंसी सांता फ्लोकी की कीमत में आया 4000 फीसदी का उछाल

Published: Dec 28, 2021 08:06:11 pm

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क के एक ट्वीट ने कई गुना बढ़ा दी सांता फ्लोकी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत। जब एलन जब एलन ने सांता की पोशाक में फ्लोकी की एक तस्वीर पोस्ट की, तो क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 4,000 फीसदी से ज्यादा बढ़ गई। ये पहली बार नहीं है इससे पहले उनके ट्वीट से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उछाल आ चुका है।

Elon Musk Tweet About His Dog Floki Drives 4000 Percent Surge In Cryptocurrency With Same Name
नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी ( Cryptocurrency )उद्योग को प्रभावित करने वाले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ( Elon Musk ) के ट्वीट ने एक बार फिर कमाल कर दिया है। उनके एक ट्वीट की वजह से क्रिप्टोकरेंसी में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। दरअसल स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क ने अपने डॉग की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसके सांता फ्लोकी नाम की क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में कई गुना उछाल देखने को मिला। बता दें कि फ्लोकी एलन मस्क के डॉग के नाम पर क्रिप्टोकरेंसी का नाम रखा गया है। जब एलन ने सांता की पोशाक में फ्लोकी की एक तस्वीर पोस्ट की, तो क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 4,000 फीसदी से ज्यादा बढ़ गई।
एलन मस्क ने 25 दिसंबर को ‘फ्लोकी सांता’ कैप्शन के साथ तस्वीर पोस्ट की। हालांकि उनके ट्विट से ऐसा लग रहा जैसे उन्होंने सिर्फ डॉग के सांता ड्रेस को बताने की कोशिश की। लेकिन क्रिप्टोकरेंसी क्रिएटर्स ने मस्क के इस ट्विट को एक अवसर के तौर पर देखा और सिक्के के दाम बढ़ाने में कारगर माना।

यह भी पढ़ेँः Elon Musk पर भड़का चीन, जानिए क्यों UN से की स्पेसएक्स सैटेलाइट को लेकर शिकायत

बता दें कि सांता फ्लोकी (HOHOHO), एक BEP20 टोकन, जिसे Binance स्मार्ट चेन के अलावा लॉन्च किया गया था, 26 दिसंबर को अपने लाभ के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कम करने से पहले 3,944 फीसदी करीब चार हजार प्रतिशत बढ़ा।


https://twitter.com/elonmusk/status/1474860884359094275?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल सांता क्लॉज के परिधान में मस्क के डॉग की पोस्ट को 306,600 से अधिक लाइक्स मिले। सांता फ्लोकी का मूल्य सोमवार को $0.0000000129 से बढ़कर $0.000001718 हो गया। इस बीच, सांता फ्लोकी सिक्का के क्रिएटर्स का दावा है कि जो लोग अच्छा करना चाहते हैं उन्हें एक साथ आना चाहिए और आगे बढ़ने में योगदान देना चाहिए। हम सही तरीके से कमाए धन को बांटने में वाले सिद्धांतों में विश्वास करते हैं। इसके साथ ही बच्चों को बचाने जैसे संस्थाओं दान करने की योजना भी बना रहे हैं।

यह भी पढ़ेँः एलन मस्क : लोग नहीं जानते, मैं सबसे पहले एक इंजीनियर हूं

पहले भी कर चुके ट्वीट

यह पहली बार नहीं है जब मस्क के ट्वीट ने कमाल किया हो। इससे पहले भी अक्टूबर में मस्क ने चांद पर जाने वाले शीबा इनु मेम की एक तस्वीर ट्वीट की थी। उस समय, टोकन $0.000026 (0.0020 रुपए) पर कारोबार कर रहा था। CoinMarket कैप के मुताबिक, उनके ट्वीट ने टोकन को लगभग 50 फीसदी तक उछाल दिया और यह $0.000044 (0.0033 रुपए) के उच्च स्तर पर पहुंच गया।

एलन मस्क मेमे कॉइन के समर्थन है। हाल में मस्क ने Dogecoin का मेमे का समर्थन किया, जिसके बाद इस कॉइन की कीमत Ethereum क्रिप्टोकरेंसी से आगे निकल गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो