scriptगूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी | Google Messages may soon get two new basic features | Patrika News
टेक्नोलॉजी

गूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी

हाल ही गूगल ने बहुत सारे तकनीकी इनोवेशन और नए फीचर्स की घोषणाएं अपने आइ/ओ 2021 में की हैं। गूगल ने एन्ड्राएड बीटा वर्जन के साथ भी अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए कुछ इनोवेटिव फीचर्स जोड़ने की बात कही है।

जयपुरMay 30, 2021 / 06:54 pm

Mohmad Imran

गूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी

गूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी

गूगल उन यूजर्स के लिए जल्द ही अपने मैसेंजर प्लेटफॉर्म (Messages app) पर दो नए फीचर की सुविधा देने जा रहा है, जो इसके बीटा वर्जन (Beta Version) का उपयोग कर रहे हैं। अन्य मैसेजिंग ऐप्स की तरह हाल ही गूगल ने भी अपने मैसेजिंग ऐप पर शेड्यूल मैसेज की सुविधा शुरू की है। यूजर से मिली सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के बाद अब कंपनी जल्द ही यूजर को तीन मैसेज थ्रेड्स (सॉफ्टवेयर द्वारा ईमेल, चैट रूम्स, न्यूजग्रुप्स आदि से संग्रहीत किए गए मैसेज) और कन्वर्सेशन को पिन करने की सुविधा देगी। इससे यूजर को सभी मैसेजेज को बार-बार स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा और पिन की गई चैट को जल्दी ओपन कर सकेंगे।
गूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी

‘स्टार’ कर सकेंगे चैट
वॉट्सऐप और टेलीग्राम की तर्ज पर कन्वर्सेशन को ‘स्टार’ करने की सुविधा भी देगा। यह फीचर, खास संदेशों को बुकमार्क करने की सुविधा देगा ताकि जरुरत पर या बाद में पढ़ सकें। गूगल जल्द कन्वर्सेशन फिल्टर, जिफ, इमोजी और एनिमेटेड फीचर्स की बड़ी रेंज लेकर आने वाला है। एन्ड्राएड बीटा वर्जन उपयोग कर रहे यूजर इन फीचर्स का उपयोग कर सकते हैं।

गूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी

गूगल एआइ टूल से बनें त्वचा विशेषज्ञ
कंपनी ने एक नया एआइ हैल्थ टूल भी बनाया है। आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस पर आधारित यह टूल हमारे स्मार्टफोन को एक ऐसे स्कैनर में बदल देगा जिसकी मदद से डर्मीटोलॉजिस्ट यानी नाख़ून, बाल और त्वचा रोग विशेषज्ञ रोगों का पता लगाते हैं। गूगल का यह नया एआइ हैल्थ टूल इतना जबरदस्त है कि स्मर्टफ़ोने को स्कैन मोड पर डालकर हम इसकी मदद से त्वचा विशेषज्ञों की तरह रोगी की फोटो स्कैन कर 288 तरह की त्वचा का रंग और प्रकृति तक पहचान सकते हैं साथ ही इसकी मदद से त्वचा रोग विशेषज्ञ त्वचा के रोग, नाखून और बालों की परेशानी तक बता सकते हैं।

गूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी

Home / Technology / गूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो