Google जल्द लाने वाला है दो कमाल के नए फीचर्स, पहले से ज्यादा स्मार्ट हो जाएगा आपका फोन

  • ये दोनों फीचर्स ही यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं।
  • इन दोनों फीचर्स के बारे में गूगल ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग में जानकारी दी है।

By: Mahendra Yadav

Published: 24 Feb 2021, 09:12 PM IST

टेक जाएंट Google जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए दो बेहतरीन फीचर्स रोलआउट करने जा रहा है। ये फीचस जारी होने के बाद एंड्रॉयड मोबाइल और भी स्मार्ट हो जाएगा। ये दोनों फीचर्स ही यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं। इन दोनों फीचर्स के बारे में गूगल ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग में जानकारी दी है। इनमें से एक फीचर के तहत यूजर्स अपने SMS को शेड्यूल कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी Google Assistant से जुड़ा एक और फीचर लाने वाली है।

मैसेज कर सकेंगे शेड्यूल
Google का नया फीचर उन लोगों के लिए काफी उपयोगी साबित होगा, जो मैसेज करते हैं। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स अब अपने मैसेज शेड्यूल कर पाएंगे। गूगल ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग जानकारी देते हुए बताया है कि अब आप किसी भी SMS को शेड्यूल कर पाएंगे। इसमें यूजर अपने टाइम और डेट सेट करके मैसेज भेज सकते हैं। मैसेज शेड्यूल किए गए समय पर सेंड हो जाएगा। कई बार हमें किसी व्यक्ति, दोस्त या रिश्तेदार को विश करने के लिए मैसेज करना होता है, लेकिन कई बार हम भूल जाते हैं। ऐसे में शेड्यूल मैसेज का फीचर उपयोगी साबित होगा।

smartphone.png

लॉक फोन में भी कर सकेंगे Google Assistant का यूज
शेड्यूल मैसेज के अलावा गूगल जो दूसरा फीचर लाने वाला है, वह गूगल असिस्टेंट से जुड़ा है। जब हमें गूगल असिस्टेंट का यूज करना होता है तो मोबाइल का लॉक खोलना पड़ता है। अब गूगल के नए फीचर की मदद से लॉक स्मार्टफोन में भी गूगल असिस्टेंट का उपयोग कर सकेंगे। इतना ही नहीं लॉक स्मार्टफोन में ही अलार्म सेट कर पाएंगे, मनपसंद गानों का लुफ्त उठा सकेंगे और किसी को वॉयस कमांड के जरिए कॉल भी लगा पाएंगे।

इन स्मार्टफोन्स में आएगा अपडेट
Google के ये दोनों नए फीचर्स ऑपरेटिंग सिस्टम Android 7 और उससे ऊपर के सभी ऑपरेटिंग सिस्टम में रोलआउट होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी जल्द ही ये दोनों अपडेट यूजर्स के लिए जारी कर सकती है। कंपनी ने इसके लिए सभी तैयारियां कर ली है। आने वाले दिनों में ये अपडेट्स एंड्रॉयड फोन यूजर्स को मिल जाएगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned