scriptइन आसान टिप्स से Youtube के वीडियोज को मोबाइल में कर सकते हैं डाउनलोड | how to download Youtube videos in Mobile | Patrika News

इन आसान टिप्स से Youtube के वीडियोज को मोबाइल में कर सकते हैं डाउनलोड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2021 10:02:17 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

लोग वीडियो प्लेटफॉर्म Youtube पर अपनी पसंद के वीडियो देखते हैं। इसमें सिर्फ मनोरंजन ही नहीं बल्कि पढ़ाई और अन्य जानकारियों से जुड़े वीडियो भी हैं।

Youtube

Youtube

स्मार्टफोन अब सिर्फ कॉलिंग के काम ही नहीं आता बल्कि मनोरंजन का भी बड़ा साधन बन गया है। आजकल स्मार्टफोन्स में ऐसी कई ऐप्स आती हैं, जिनसे यूजर्स अपना मनोरंजन करते हैं। इसमें वीडियो प्लेटफॉर्म Youtube भी शामिल है। लोग दुनिया के सबसे बड़े वीडियो प्लेटफॉर्म Youtube पर अपनी पसंद के वीडियो देखते हैं। इसमें सिर्फ मनोरंजन ही नहीं बल्कि पढ़ाई और अन्य जानकारियों से जुड़े वीडियो भी हैं। हालांकि Youtub पर लगातार वीडियो देखने से मोबाइल का डाटा जल्दी खत्म होता है। ऐसे में अगर यूजर्स उन वीडियो को डाउनलोड कर लें तो वे उन्हें बाद में भी देख सकते हैं।
थर्ड पार्टी टूल्स से कर सकते हैं वीडियो डाउनलोड
आप यूट्यूब के वीडियो अपने मोबाइल, डेस्कटॉप और लैपटॉप में डाउनलोड कर सकते हैं। इससे आपका डाटा भर बचेगा और आप उन वीडियो को बाद में कभी भी और कितनी बार भी देख सकते हैं। Youtube से वीडियो डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी टूल्स का यूज कर सकते हैं। जानते हैं कैसे आप यूट्यूब के वीडियोज को अपने मोबाइल और लैपटॉप पर डाउनलोड कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें—अब फोन में SMS भी कर सकेंगे शेड्यूल, जानिए Google के इस नए फीचर के बारे में

youtube_2.png
मोबाइल में ऐसे करें डाउनलोड
अगर आप यूट्यूब के वीडियोज को अपने मोबाइल में डानलोड करना चाहते हैं तो यह आप आसानी से कर सकते हैं। बिना कोई दूसरी ऐप यूज किए आप वाई2मैट डॉट कॉम की मदद से यूट्यूब के वीडियो आसानी से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप जो वीडियो डानलोड करना चाहते हैं, उसकास यूआरएल वाई2मैट डॉट कॉम में पेस्ट करना होगा। इसके बाद आप वीडियो को जिस फॉर्मेट में डाउनलोड करना चाहते हैं, उसे चूज करें। इसमें आप फाइल की साइज को सैट भी कर सकते है। इसके बाद आपका वीडियो मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा।
यह भी पढ़ें—मोबाइल से तुरंत डिलीट करें ये 17 एप्स, चुराते हैं पर्सनल डेटा, गूगल ने किया बैन

लैपटॉप में कैसे डाउनलोड करें वीडियो
अगर आप यूट्यूब के वीडियो अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप में डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप एक बार में पूरी प्ले लिस्ट भी डानलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने डिवाइस में 4k वीडियो डाउनलोड सॉफ्टवेयर इंस्टॉल कर सकते हैं। यह एक फ्री सॉफ्टवेयर है और इसकी मदद से आप पूरी प्लेलिस्ट एक बार में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा इस सॉफ्टवेयर में 360 डिग्री और 3डी वीडियो भी डाउनलोड करने के ऑप्शंस मिलते हैं। वीडियो डाउनलोड करने के लिए आप यूट्यूब के वीडियो का लिंक एड्रेस बार से कॉपी कर लें। फिर 4K वीडियो डाउनलोडर पर यूआरएल को पेस्ट कर दें। आपका वीडियो डाउनलोड हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो