script

Instagram बंद करने जा रहा है अपना ये ऐप, यूजर्स को जल्द ही मिलेगा नोटिस

Published: Nov 19, 2021 10:17:59 pm

Submitted by:

Nitin Singh

फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम इस साल के अंत तक अपने मैसेजिंग ऐप थ्रेड्स को बंद कर रहा है। अब इंस्टाग्राम अपने थ्रेड्स के यूजर्स को ओरिजिनल Instagram ऐप पर आने का अनुरोध करेगा।

instagram is going to shutting down threads app next month

instagram is going to shutting down threads app next month

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम जल्द ही अपना एक ऐप बंद करने जा रहा है। प्लेटफॉर्म कुछ ही दिनों में यूजर्स को इससे संबंधित नोटिस भेजेगा। बता दें कि मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम इस साल के अंत तक अपने मैसेजिंग ऐप थ्रेड्स को बंद कर रहा है। बताया गया कि इस अपडेट के साथ ही इंस्टाग्राम अपने थ्रेड्स के यूजर्स को ओरिजिनल Instagram ऐप पर आने का अनुरोध करेगा।
2019 में लॉन्च हुआ था ये ऐप
जानकारी के मुताबिक इंस्टाग्राम मौजूदा थ्रेड्स यूजर्स को 23 नवंबर से इन-ऐप नोटिस भेजेगा। इसके जरिए इंस्टाग्राम अपने यूजर्स से ओरिजिनल Instagram ऐप पर आने को कहेगा। वहीं इंस्टाग्राम यह ऐप क्यों बंद कर रहा है, अभी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि थ्रेड्स Snapchat जैसी ही एक अलग ऐप है, जिसे कि 2019 में लॉन्च किया गया था।
स्नैपचैट जैसा था थ्रेड्स
बता दें कि थ्रेड्स को बंद करने के बारे में सबसे पहले रिवर्स इंजीनियर Alessandro Paluzzi द्वारा लोगों के नोटिस में लाया गया। फिलहाल ऐप पर अभी तक यूजर्स को यह नोटिस दिखाना शुरू नहीं किया गया है। इंस्टाग्राम का यह स्टैंडअलोन ऐप थ्रेड्स लगभग स्नैपचैट जैसा ही था और यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए लॉन्च किया गया था। इसके बाद थ्रेड्स पर स्नैपचैट से एक कदम आगे जाते हुए यह ऑप्शन भी दिया गया कि वह इंस्टाग्राम पर किसी को भी खोज कर उसे मैसेज कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

कृषि कानूनों की वापसी पर महबूबा मुफ्ती ने फिर उठाई 370 को बहाल करने की मांग

गौरतलब है कि मौजूदा दौर में युवाओं के साथ ही हर उम्र के लोगों में शॉर्ट वीडियो का क्रेज देखने को मिल रहा है। इसके चलते अब इंस्टाग्राम ने एक और फीचर पर टेस्टिंग शुरू की है। इसका साथ ही ऐप यूजर्स को उनकी फीड पोस्ट में म्यूजिक ऐड करने का ऑप्शन देने पर काम कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो