Microsoft ने पेश किया Pokemon Go का होलोलेंस एआर वर्जन

  • सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी नियानटिक ने Pokemon Go का AR वर्जन बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिलाया है।
  • यह घोषणा कंपनी के इग्नाइट 2021 वर्चुअल इवेंट में हुई।

By: Mahendra Yadav

Published: 04 Mar 2021, 10:39 PM IST

Pokemon Go ने मोबाइल गेमिंग बाजार में एक लहर पैदा की है और अब Microsoft ने अपने होलोलेंस 2 संवर्धित वास्तविकता (एआर) हेडसेट पर चलने वाली गेम को प्रमाणित किया है। सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी नियानटिक ने Pokemon Go का AR वर्जन बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिलाया है। इस प्रमाणिता या प्रदर्शन ने नियानटिक के प्लैनेट-स्केल प्लेटफॉर्म पर निर्मित पोकेमॉन गो अनुभव की क्षमता को दिखाया, जिसने लाखों लोगों को वास्तविक दुनिया में संवर्धित वास्तविकता (एआर) अनुभव प्राप्त करने में सक्षम बनाया है।

इग्नाइट 2021 वर्चुअल इवेंट में हुई घोषणा
यह घोषणा कंपनी के इग्नाइट 2021 वर्चुअल इवेंट में हुई, जहां इसने मेश की घोषणा की, जो एज्यूर द्वारा संचालित एक नया मिश्रित-रियलिटी प्लेटफॉर्म है, जो विभिन्न भौतिक स्थानों में लोगों को कई प्रकार के उपकरणों पर सहयोगी और साझा होलोग्राफिक अनुभवों से जुड़ने की अनुमति देता है।

मिक्सड रियलिटी के लिए सपना
कंपनी ने अपने एक एक बयान में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट मेश प्लेटफॉर्म आने वाले महीनों में जमीनी स्तर पर काम करेगा और यह डेवलपर्स को अवतार, सत्र प्रबंधन (सेशन मैनेजमेंट), स्थानिक प्रतिपादन, कई यूजर्स के बीच सिंक्रनाइजेशन और मिश्रित वास्तविकता में सहयोगी समाधान के लिए होलोपोर्टेशन के लिए एआई-संचालित टूल का एक पूर्ण सूट प्रदान करता है।
माइक्रोसॉफ्ट टेक्निकल फेलो एलेक्स किपमैन ने अपने एक बयान में कहा, यह मिश्रित वास्तविकता (मिक्सड रियलिटी) के लिए सपना रहा है और शुरुआत से ही एक आइडिया भी रहा है।

कर सकते हैं टेलीपोर्ट
साथ ही उन्होंने कहा कि आप वास्तव में ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आप सामग्री साझा करने वाले किसी व्यक्ति के साथ एक ही स्थान पर हैं या आप विभिन्न मिश्रित वास्तविकता उपकरणों से टेलीपोर्ट कर सकते हैं और तब भी लोगों के साथ मौजूद रह सकते हैं, जब आप शारीरिक रूप से एक साथ नहीं होते हैं। माइक्रोसॉफ्ट मेश भौगोलिक रूप से वितरित टीमों को अधिक सहयोगी बैठकें करने, वर्चुअल डिजाइन सत्र आयोजित करने, दूसरों के साथ सहयोग करने, एक साथ सीखने और वर्चुअल सामाजिक बैठकों की मेजबानी करने में सक्षम करेगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned