यूज़र्स के लिए नया फीचर, व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट किए बिना कर सकेंंगे लॉगआउट

फेसबुक जल्द ही नया 'साइन आउट' फीचर लाने जा रहा है

By: Mohmad Imran

Published: 20 Feb 2021, 07:02 PM IST

नई पॉलिसी को लेकर आलोचनाओंं का शिकार हो रहे व्हॉट्सऐप ने यूजर्स की नाराजगी दूर करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इन्हीं में से एक है नया 'साइन आउट' फीचर जो बहुत जल्द लॉन्च होने जा रहा है। व्हाट्सऐप के अनुसार, यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए नया फीचर है जो कुछ दिनों के लिए इस ऐप से दूर रहना चाहते हैं लेकिन अपना अकाउंट डिलीट नहीं करना चाहते। यानी अब यूजर बिना व्हाट्सऐप अकाउंट को डिलीट किए साइन आउट कर सकेंगे। यह नया फीचर जल्द ही व्हाट्सऐप मैसेंजर और इसके बिजनेस वर्जन पर आएगा। इसे अपउेट करने के बाद आप जब चाहें साइन-आउट और साइन-इन कर सकेंगे।

यूज़र्स के लिए नया फीचर, व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट किए बिना कर सकेंंगे लॉगआउट

अब चुनाव यूजर के हाथ में
यह फीचर यूजर को जब चाहे व्हॉट्सऐप का उपयोग बंद करने और फिर से शुरू करने की सुविधा देगी, यानी अब चुनाव पूरी तरह से उपयोगकर्ता की पसंद पर निर्भर होगा। इससे पहले ऐसा करने की सुविधा नहीं थी और यूजर को ऐप अनइंस्टॉल करनी पड़ती थी। नई सुविधा उन लोगों के लिए बहुत मददगार होगी जो व्हॉट्सऐप से मुक्त होना चाहते हैं। इसके अलावा, नई 'लॉग आउट' सुविधा आपके सोशल मीडिया उपयोग और दिए जाने वाले समय की भी निगरानी प्रणाली के रूप में भी काम करेगा। में आपकी खपत के लिए एक निगरानी प्रणाली भी लागू करेगी।

यूज़र्स के लिए नया फीचर, व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट किए बिना कर सकेंंगे लॉगआउट

मल्टी डिवाइस फीचर की तैयारी
दरअसल, व्हॉट्सऐप एक मल्टी-डिवाइस फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें एक ही बार में आपके ऐप अकाउंट को विभिन्न उपकरणों पर उपयोग किया जा सकता है। संभवत: कंपनी अब दो प्रकार के मल्टी-डिवाइस फीचर बनाने पर काम कर रही है। अभी यूजर व्हाट्सएप वेब के साथ एक मल्टी-डिवाइस के रूप में स्मार्टफोन के बिना वेब का उपयोग कर सकते हैं। अगला मल्टी-डिवाइस वर्जन अन्य उपकरणों के साथ इसका जुड़ाव होगा। यह सुविधा आपको अपने व्हाट्सएप खाते से जुड़े अधिकतम चार उपकरणों तक कनेक्शन जुड़ऩे में मदद करेगी। इसका उपयोग करने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट होने की आवश्यकता नहीं होगी। कंपनी ने एक डेमो वीडियो जारी किया है जहां यूजर को एक डिवाइस से लिंक होने पर अपने व्हाट्सएप खाते को लॉग आउट करने का बेहतर तरीका बताया गया है।

online_fraud2.png

मिलेगा लॉगआउट का विकल्प
इस फीचर के बाद डिलीट अकाउंट' की जगह 'लॉग आउट' विकल्प ले लेगा। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या व्हाट्सऐप पहले से 'लिंक्ड डिवाइस' के लिए भी ये सुविधा देगा। इस नए फीचर ने व्हॉट्स ऐप मैसेंजर और बिजनेस वर्जन पर बिना किसी परेशानी के काम किया। पिछले भाग में विकल्प को कॉपी करेगा। इतना ही यह फीचर एन्ड्रॉएड मोबाइल पर भी आएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा डिवाइसेज को अपडेट किया जा सके। अभी तक लॉन्च की कोई आधिकारिक तारीख सामने नहीं आई है।

nokia_2.png
Show More
Mohmad Imran
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned