scriptमेकअप को सुंदर और अच्छा बनाते हैं अलग-अलग ब्रश | different types of makeup brush can glow your skin | Patrika News
Lifestyle News

मेकअप को सुंदर और अच्छा बनाते हैं अलग-अलग ब्रश

मेकअप करने की चाहत लड़की की होती है। पहले केवल शादी-शुदा महिलाएं ही अधिक मेकअप करती थीं लेकिन अब यह मौका हर लड़की को मिल रहा है।

जयपुरJun 25, 2019 / 05:35 pm

Hemant Pandey

मेकअप करने की चाहत लड़की की होती है। पहले केवल शादी-शुदा महिलाएं ही अधिक मेकअप करती थीं लेकिन अब यह मौका हर लड़की को मिल रहा है। मेकअप के दौरान ब्रश का सही चयन और इस्तेमाल बहुत जरूरी है। जानें कौनसा ब्रश कैसे चुनें –
स्मज या पेंसिल डूम्ड ब्रश
इस ब्रश का प्रयोग आईलैशेज के अंदरूनी हिस्से को स्मज करने में होता है। इससे लुक काफी खूबसूरत आता है। साथ ही यदि आंखों के इनर कॉर्नर्स को हाइलाइट करना है तो भी यह उपयोगी है। इसके ब्रसल्स काफी कड़े होते हैं। वहीं स्मॉल टेपर्ड ब्लेंडिंग ब्रश स्मोकी आइज के लिए प्रयोग करते हैं।
राउंड ब्लैंड ब्रश
आंखों में दो तरह के शेड्स को अप्लाई करने के लिए राउंड ब्लैंड ब्रश का प्रयोग सही रहता है। खास बात है कि यह रंगों को अच्छे से ब्लैंड कर देता है। आंखों को परफैक्ट दिखाने के लिए इसे विशेषकर इस्तेमाल में लेते हैं। आईलिड की क्रीज बनाए रखता है।
हर मेकअप में फ्लैट शेडर ब्रश का उपयोग अधिक
इसका आकार चपटा होता है। ब्रसल्स काफी मुलायम होने के कारण यह आईशैडो को पूरे आईलिड पर अच्छी तरह से फैलाने में काम आता है। स्मोकी आई लुक के लिए भी इसे प्रयोग कर सकते हैं। खास बात है कि इस ब्रश को किसी भी तरह के मेकअप के लिए आसानी से प्रयोग में लिया जा सकता है।

Home / Lifestyle News / मेकअप को सुंदर और अच्छा बनाते हैं अलग-अलग ब्रश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो