scriptफोन के बार-बार डिस्चार्ज होने से हैं परेशान? इस सेटिंग में जाकर करें फास्ट चार्जिंग | smartphone fast charging technique, how you can activate your phone | Patrika News
Lifestyle News

फोन के बार-बार डिस्चार्ज होने से हैं परेशान? इस सेटिंग में जाकर करें फास्ट चार्जिंग

अगर आपका फोन चार्ज होने में बहुत समय लेता है और जल्दी ही डिस्चार्ज हो जाता है तो परेशान मत होइए। हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसी ट्रिक जिससे आपका फोन कुछ ही देर मेें चार्ज हो जाएगा।

नई दिल्लीOct 10, 2021 / 06:11 pm

Nitin Singh

smartphone fast charging technique

smartphone fast charging technique

नई दिल्ली। आज के दौर में स्मार्टफोन हर किसी की ज़िदगी का अहम हिस्सा है। इसीलिए फोन खरीदते समय हम उसके बारे में खूब रिसर्च भी करते हैं जैसे उसका कैमरा, स्टोरेज और फोन का बैटरी बैकअप। वहीं फोन के पुराने पर उसका बैटरी बैकअप भी कम होने लगता है। इससे हमें बार-बार अपना फोन चार्ज करना पड़ता है, साथ ही फोन की चार्जिंग में भी काफी समय लगता है। अगर आप भी ऐसी ही समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे, जिससे आपका फोन स्पीड से चार्ज होने लगेगा।
इस आसान प्रक्रिया को करें फॉलो
दरअसल, हर स्मार्टफोन की सेटिंग्स में एक ऐसा ऑप्शन होता है, जिसे ऑन करते ही आपका फोन स्पीड से चार्ज होने लगेगा। इसके लिए आपको एक आसान प्रक्रिया को फॉलो करना होगा। सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाएं और अबाउट फोन के ऑप्शन पर क्लिक करें।
smartphone fast charging technique
अबाउट फोन में मिलेंगी खूफिया सेटिंग्स
इसके बाद स्क्रीन अबाउट फोन के ऑप्शन में जाकर मेनू के अंत तक स्क्रॉल करें, यहां आपको ‘बिल्ड नंबर’ का ऑप्शन दिखाई देगा। यहां सात से आठ क्लिक करने के बाद आप सात से आठ बार क्लिक करेंगे तो स्क्रीन पर एक ‘डेवलपर ऑप्शन्स’ का पेज खुल जाएगा। यहां आपको स्मार्टफोन से जुड़ी कई सेटिंग्स मिल जाएंगी।
यह भी पढ़ें: गूगल कहां से लाता है आपके हर सवाल का जवाब

यहां आपको ‘नेटवर्किंग’ का ऑप्शन दिखेगा, जिसमें ‘सिलेक्ट यूएसबी कन्फिगरेशन’ दिखाई देगा। इसे ओपन करते ही तो एमटीपी ऑप्शन पहले से चुना हुआ होता है, आपको यहां ‘चार्जिंग’ को सिलेक्ट करना है। इसी के साथ आपको स्मार्टफोन में फास्ट तकनीक एक्टवेट हो जाएगी और आपका फोन जल्दी चार्ज होने लगेगा।

Home / Lifestyle News / फोन के बार-बार डिस्चार्ज होने से हैं परेशान? इस सेटिंग में जाकर करें फास्ट चार्जिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो