पुरुषों की ये बातें महिलाओं को करती हैं आकर्षित, स्टडी में दावा

महिलाएं और पुरुष दोनों ही एक-दूसरे की तरफ आकर्षित क्यों होते हैं जानें क्या है वो खास चीजें

By: Pratibha Tripathi

Updated: 12 Jan 2021, 08:38 PM IST

नई दिल्ली। लड़के-लड़कियों की पसंद नापसंद उनके आचार व्यवहार पर निर्भर करती है। हर लड़की ऐसे पार्टनर को पसंद करती है जिनमें वो कुछ खास तरह की चीजें दिखाई देती है जो उन्हें अपना दिवाना बना ले जाती है। इस चीज को स्टडी और रिसर्च भी बताते हैं कि पुरुषों के गुण को देख महिलाएं होने लगती हैं आकर्षित ..जानें क्या है वो चीजें

फ्लर्ट करने वाले पुरुष-

अमेरिका में हुए शोध से यह बात सामने आई है कि ज्यादातर महिलाएं उऩ पुरुष में अपनी दिलचस्पी दिखाती हैं, जो ज्यादा तारीफ करते है। और ये बात सभी जानते है कि महिलाएं अपनी तारीफ सुनने पर ज्यादा खुश हो जाती हैं और उस पुरुष की बातों पर ज्यादा गौर करती हैं। ज्यादातर महिलाओं को फ्लर्ट करने वाले पुरुष भी अच्छे लगते है।

खुद से मेल खाने वाले पुरुष-

महिलाएं या पुरुष उनके प्रति जल्दी आकर्षित होते हैं जो उनके व्यक्तित्व से मेल खाते हों। कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में हुई स्टडी से यह बात सामने आई है कि इन लोगों ने उन पुरुषों और महिलाओं के प्रति दिलचस्पी दिखाई जो उन्हीं की तरह दिखने में आकर्षित थे।

उम्र में बड़े पुरुष की तरफ-

एक स्टडी में पता चला कि महिलाएं अक्सर उम्र में खुद से बड़े पुरुषों की तरफ जल्दी आकर्षित हो जाती हैं। आर्थिक रूप से महिलाएं ऐसे पार्टनर का चुनाव करती हैं जो प्रभावशाली होने के साथ उम्र से बड़े होते हैं।

हल्की दाढ़ी वाले पुरुष-

एक विश्वविद्यालय में 177 पुरुषों और 351 महिलाओं पर की गई स्टडी से यह बात सामने आई है कि ज्यादातर महिलाओं ने दाढ़ी की लंबाई के अनुसार पुरुषों में दिलचस्पी दिखाई. महिलाएं उन पुरुषों के प्रति ज्यादा आकर्षित दिखीं जिनकी दाढ़ी हल्की बढ़ी हुई थी।

.हंसाने वाले पुरुष-

कई स्टडीज से यह बात भी सामने आई है कि महिलाएं उन पुरुषों की ओर अधिक आकर्षित होती हैं जो उन्हें हंसाते हैं। अच्छे सेंस ऑफ ह्यूमर वाले पुरुषों के साथ महिलाएं जल्दी घुलमिल जाती हैं और उनके साथ खुलकर बात करती हैं।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned