scriptउपचुनाव में हार के बाद इस नेता ने छोड़ा बसपा का साथ, पार्टी पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप | Abhaynath tripathi quits BSP after upchunav loss | Patrika News
लखनऊ

उपचुनाव में हार के बाद इस नेता ने छोड़ा बसपा का साथ, पार्टी पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) को लगातार झटका लग रहा है। अब उपचुनाव में मिली हार के बाद अभयनाथ त्रिपाठी (Abhaynath Tripathi) ने बहुजन समाज पार्टी छोड़ दी है।

लखनऊNov 15, 2020 / 02:06 pm

Abhishek Gupta

mayawati.jpg

,,

देवरिया. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) को लगातार झटका लग रहा है। अब उपचुनाव में मिली हार के बाद अभयनाथ त्रिपाठी (Abhaynath Tripathi) ने बहुजन समाज पार्टी छोड़ दी है। यही नहीं उन्होंने मायावती (Mayawati) पर कई आरोप लगाए हैं। त्रिपाठी ने कहा है कि पार्टी में उन्हें मानसिक व आर्थिक प्रताड़ना दी जा रही थी। पार्टी की गलत नीतियों से आजिज आकर आज इस्तीफा दिया है। अभयनाथ त्रिपाठी ने हाल में देवरिया (Deoria upchunav) सीट से उपचुनाव लड़ा था, जिसमें 22069 मतों के साथ वह तीसरे स्थान पर रहे। बसपा सात में से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। केवल बुलंदशहर सीट पर बसपा दूसरे पायदान पर रही। अभयनाथ इससे पहले आम चुनाव में भी देवरिया सीट से लड़े थे। उसमें भी वह हारे थे।
ये भी पढ़ें- Samajwadi Party ने दी डिप्टी सीएम को दिवाली की शुभकामनाएं, जानिए फिर क्या कहा

उन्होंने कहा कि देवरिया की जनता व बसपा के ग्राम व स्थानीय कार्यकर्ताओं के हित को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। अभयनाथ त्रिपाठी ने आगे कहा कि बसपा अपने मूल उद्देश्य से भटक गई है। पार्टी में सिर्फ परिवारवाद व निजी स्वार्थ पर ही काम हो रहा है। इसका जवाब भविष्य में जनता देगी। उन्होंने कहा है कि वह जनता की सेवा के लिए राजनीति में आए हैं और आगे भी उसकी सेवा करते रहेंगे। हालांकि इससे पहले बसपा जिलाध्यक्ष नितिश कुमार ने दावा किया अभयशंकर को अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बसपा से निष्कासित किया गया है।

Home / Lucknow / उपचुनाव में हार के बाद इस नेता ने छोड़ा बसपा का साथ, पार्टी पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो