ब्रिटेन से यूपी लौटे 565 लापता लोग खुद सामने नहीं आए तो होगी बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में ब्रिटेन से लौटे 565 लोगों के लापता होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 31 Dec 2020, 06:54 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. ब्रिटेन में आए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया है। भारत में भी इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है और ब्रिटेन से लौट रहे लोगों की खास निगरानी हो रही है। यहां उत्तर प्रदेश में ब्रिटेन से लौटे 565 लोगों के लापता होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई है। यह सभी ब्रिटेन से आकर अपने-अपने घरों पर पहुंच गए हैं और मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया है। ऐसे में इन्हें ढूंढना मुश्किल हो रहा है। अब तक स्वास्थ्य विभाग बार-बार इनसे खुद सामने आकर जांच कराने की अपील कर रहा था, लेकिन अब उसने सख्त रुख अपना लिया गया है।

फिलहाल इन्हें पासपोर्ट पर दिए गए पते के आधार पर ढूंढ़ा जा रहा है। अब इन्हें महामारी एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी गई है। महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. डीएस नेगी ने इस बाबत कहा कि ब्रिटेन से यूपी लौटे लोग खुद अपनी जांच करा लें, वरना वह घातक संक्रमण फैलाने का कारण बन सकते हैं। ऐसे में महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 2020 में अपराधियों पर कहर बनकर टूटी यूपी पुलिस, किसी की संपत्ति कुर्क, कहीं चला बुलडोजर, देखें लिस्ट

यूपी में अब तक दो केस
यूपी में कोरोना के नए स्ट्रेन को दो मामले आ चुके हैं। नोएडा में यूके से लौटी 30 वर्षीय महिला कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाई गई है। इससे पूर्वमेरठ में एक दो वर्षीय बच्ची भी नए स्ट्रेन से संक्रमित मिली थी।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned