scriptअखिलेश यादव ने चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की नई सूची, इन्हें किया शामिल, कहा- कांग्रेस से नहीं होगा गठबंधन | Akhilesh declares new candidate list for MP chunav congress alliance | Patrika News

अखिलेश यादव ने चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की नई सूची, इन्हें किया शामिल, कहा- कांग्रेस से नहीं होगा गठबंधन

locationलखनऊPublished: Oct 09, 2018 08:24:20 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उम्मीद्वारों की सूची जारी कर दी है।

Akhilesh says Yogi was trolled due to bad work to see other CMs

Akhilesh says Yogi was trolled due to bad work to see other CMs

लखनऊ. चुनाव आयोग द्वारा मध्यप्रदेश में चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उम्मीद्वारों की सूची जारी कर दी है। आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने बीते शनिवार को चुनाव का ऐलान करते हुए बताया था कि मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को वोट पड़ेंगे तो वहीं 11 दिसंबर को मतगणना होगी। इसी के मद्देनजर बसपा समेत समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। मंगलवार को अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।
ये भी पढ़ें- विवेक तिवारी हत्याकांड में दूसरे आरोपी संदीप ने तोड़ी चुप्पी, दोषी प्रशांत पर ही लगा दिया बहुत बड़ा आरोप, बोला- कहा था मत कर ऐसा, लेकिन सना-प्रशांत को…

मंगलवार को मध्य प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें अखिलेश यादव ने दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। इससे पहले उन्होंने 6 उम्मीदवरों के ऐलान किए थे। आज जारी लिस्ट में उन्होंने खजुराहों में दो उम्मीदवार के नामों का ऐलान किया है।
ये भी पढ़ें- यूपी डीजीपी ने विवेक तिवारी हत्याकांड में अपने ताजा बयान में किया बहुत बड़ा ऐलान, मानी यह बात, इन पुलिसवालों का किया प्रमोशन

इनके नाम का हुआ ऐलान-

अखिलेश यादव ने ऐलान करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष गौरी यादव सिलवानी से और पूर्व सपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक यादव ग्वालियर ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश ने इस दौरान कहा कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गठबंधन लगभग तय है। वहीं कांग्रेस से किसी भी तरह का कोई गठबंधन नहीं होगा। वहीं बसपा से गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है।
इससे पहली सपा की पहली सूची में सीधी जिले की सीधी सीट से केके सिंह, बालाघाट जिले के परसवाड़ा सीट से कंकर मुंजारे, टीकमगढ़ जिले की निवाड़ी सीट से मीरा यादव, सीहोर जिले की बुधनी सीट से अशोक आर्या, बालाघाट जिले की बालाघाट सीट से अनुभा मुंजारे, पन्ना जिले की पन्ना सीट से दशरथ सिंह यादव को टिकट दिया गया है।
कांग्रेस के बागी नेताओं को न्यौता-

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को अखिलेश यादव ने छतरपुर में ही कांग्रेस के बागी नेताओं को सपा में शामिल होने का ऑफर दिया था। अखिलेश यादव ने साफ कहा कि कांग्रेस जिनको टिकट नहीं दे रही है वे सपा में आएं। हम टिकट देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो