script

मोटर वीकल एक्ट कानून को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, भाजपा सरकार को लेकर कहा यह

locationलखनऊPublished: Sep 06, 2019 04:27:08 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मोटर वीकल एक्ट कानून के तहत 5,000 रुपए से लकर 50,000 व 1 लाख रुपए तक के चालान को लेकर देश भर में हड़कंप मच हुआ.

akhilesh yadav

akhilesh yadav

लखनऊ. मोटर वीकल एक्ट कानून (Motor vehicle act rule) के तहत 5,000 रुपए से लकर 50,000 व 1 लाख रुपए तक के चालान को लेकर देश भर में हड़कंप मच हुआ। आए दिन दर्जनों ऐसे मामले आ रहे हैं जहां चालक को वाहन की कीमत से ज्यादा चालान भरना पड़ जा रहा है। ऐसे भी दृश्य देखने को मिल रहे हैं जहां चालक अपने वाहनों को छोड़कर भाग रहा है। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर खूब मेमेज बनाए जा रहे हैं। नौबत तो यह भी आ गई है कि कई लोग गुस्से में आकर चालान भरने की बद्दुआ दे रहे हैं, तो कोई अपने शुभचिंतकों को कभी भी चालान न भरने का आशीर्वाद दे रहे हैं। बहरहाल इस मामले में सियासत भी खूब हो रही है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीधे तौर पर भाजपा सरकार पर इसको लेकर निशाना साधा है। और कहा है कि अब जनता इनका भी चालान काटेगी।
ये भी पढ़ें- सपा कार्यालय पहुंचे अखिलेश, कार्यकर्ताओं संग की बैठक, 2022 के भाजपा के प्लान पर फेरा पानी

अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान-
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बयान देते हुए कहा कि देश की गाड़ी सत्ता के नशे में चूर बिना बेल्ट के वो नाबालिग चला रहे हैं, जिन्हें अपना अहित करने का लाइसेंस जनता ने कभी नहीं दिया। सामाजिक सौहार्द को प्रदूषित करने वाले ऐसे कुचालकों के पास देश के आर्थिक भविष्य का कोई बीमा भी नहीं है। अब जनता इनका चालान काटेगी।
ये भी पढ़ें- योगी सरकार के ढाई साल पूरे होते ही होने जा रहा बड़ा काम

मोटर वीकल एक्ट कानून को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान
गाड़ी के दस्तावेज पूरे करने की लगी होड़-

नए कानून और सख्ती का असर यह है कि वाहन स्वामी और गाड़ियों से जुड़े सभी दस्तावेज पूरे करने में जुट गए हैं। पेट्रोल पंप के किनारे प्रदूषण कार्ड बनाने वाले केंद्रों पर जहां पहले इक्का-दुक्का ही लोग दिखा करते थे वहां अचानक अब 100-100 लोग इकट्ठा दिख रहे हैं। ड्राइविंस लाइंसेंस और इंश्योरेंस रिन्युअल के लिए भी लोगों में अफरा-तफरी मची हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो