scriptबीसीसीआई ने किया टीम इंडिया के होम सेशन का ऐलान, लखनऊ को मिली भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच की मेजबानी | BCCI announced home session of team india for 2019-20 | Patrika News

बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया के होम सेशन का ऐलान, लखनऊ को मिली भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच की मेजबानी

locationलखनऊPublished: Jun 04, 2019 12:35:07 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय टीम के 2019-20 के होम सेशन का ऐलान किया है

cricket

बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया के होम सेशन का ऐलान, लखनऊ को मिली भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच की मेजबानी

लखनऊ. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय टीम के 2019-20 के होम सेशन का ऐलान किया है। शेड्यूल के मुताबिक लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 15 मार्च को वन डे मैच की मेजबानी की जाएगी। स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने मुकाबले की मेजबानी पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि ये बड़ी उपलब्धि की बात है कि अगले साल भारत और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर लखनऊ में जोर आजमाइश करते दिखेंगे। लखनऊ में यह पहला टी 20 मैच होगा।
https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा कि लखनऊ में यह स्टेडियम तैयार होने से क्रिकेट का ग्राफ और शहर में इस खेल को लेकर लोगों में जुनून बढ़ रहा है। युवा क्रिकेटरों को ट्रेनिंग देकर बेहतर माहौल दिया जा रहा है। स्टेडियम की पूरी कोशिश होगी कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला मुकाबला मील का पत्थर साबित हो।
यह होगा शेड्यूल

वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद टीम इंडिया वेस्ट इंजीज के दौरे पर जाएगी। इसके बाद ज्यादातर मैच भारत में होंगे। इसकी शुरुआत 15 सितंबर से होगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गांधी-मंडेला सीरीज सितंबर से अक्टूबर तक चलेगी, जिसमें 3 T20 और 3 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इसके बाद बांगलादेश की टीम भारत आएगी। यह 3 टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों देशों के बीच सीरीज 3 नवंबर से 26 नवंबर तक खेली जाएगी। इसके बाद वेस्ट इंडीज की टीम भारत आएगी, जो 6 डिसंबर से 22 डिसंबर तक सीरीज खेलेगी। वेस्ट इंडीज के बाद जिम्बाव्बे की टीम तीन टी 20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भारत दौरे पर आएगी। ये सीरीज जनवरी 2019 के पहले दो हफ्तों में खेली जाएगी। इसी महीने में ऑस्ट्रेलिया टीन वन डे मैच खेलेगा। इसके बाद पांच टेस्ट मैच भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 2019-20 में खेलने हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका 3 वनडे मैचों के लिए मार्च 2020 में भार आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो