बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया के होम सेशन का ऐलान, लखनऊ को मिली भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच की मेजबानी

बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया के होम सेशन का ऐलान, लखनऊ को मिली भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच की मेजबानी

Karishma Lalwani | Updated: 04 Jun 2019, 12:35:07 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय टीम के 2019-20 के होम सेशन का ऐलान किया है

लखनऊ. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय टीम के 2019-20 के होम सेशन का ऐलान किया है। शेड्यूल के मुताबिक लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 15 मार्च को वन डे मैच की मेजबानी की जाएगी। स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने मुकाबले की मेजबानी पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि ये बड़ी उपलब्धि की बात है कि अगले साल भारत और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर लखनऊ में जोर आजमाइश करते दिखेंगे। लखनऊ में यह पहला टी 20 मैच होगा।

 

उन्होंने कहा कि लखनऊ में यह स्टेडियम तैयार होने से क्रिकेट का ग्राफ और शहर में इस खेल को लेकर लोगों में जुनून बढ़ रहा है। युवा क्रिकेटरों को ट्रेनिंग देकर बेहतर माहौल दिया जा रहा है। स्टेडियम की पूरी कोशिश होगी कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला मुकाबला मील का पत्थर साबित हो।

यह होगा शेड्यूल

वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद टीम इंडिया वेस्ट इंजीज के दौरे पर जाएगी। इसके बाद ज्यादातर मैच भारत में होंगे। इसकी शुरुआत 15 सितंबर से होगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गांधी-मंडेला सीरीज सितंबर से अक्टूबर तक चलेगी, जिसमें 3 T20 और 3 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इसके बाद बांगलादेश की टीम भारत आएगी। यह 3 टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों देशों के बीच सीरीज 3 नवंबर से 26 नवंबर तक खेली जाएगी। इसके बाद वेस्ट इंडीज की टीम भारत आएगी, जो 6 डिसंबर से 22 डिसंबर तक सीरीज खेलेगी। वेस्ट इंडीज के बाद जिम्बाव्बे की टीम तीन टी 20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भारत दौरे पर आएगी। ये सीरीज जनवरी 2019 के पहले दो हफ्तों में खेली जाएगी। इसी महीने में ऑस्ट्रेलिया टीन वन डे मैच खेलेगा। इसके बाद पांच टेस्ट मैच भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 2019-20 में खेलने हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका 3 वनडे मैचों के लिए मार्च 2020 में भार आएगी।

ये भी पढ़ें: स्कूल में प्रेमी के साथ प्रेमिका ने बनाए संबंध, पीछे से आए युवक ने नजारा देख लड़की के साथ किया ये काम

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned