script

2019 चुनाव को लेकर भाजपा की अहम बैठक हुई खत्म, लिए गए ये बड़े फैसले

locationलखनऊPublished: Jul 18, 2018 06:14:47 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

2019 लोकसभा चुनावाें के रोडमैप को लेकर बुधवार को भाजपा कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

BJP leaders

BJP leaders

लखनऊ. 2019 लोकसभा चुनावाें के रोडमैप को लेकर बुधवार को भाजपा कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई। सीएम योगी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या व दिनेश शर्मा समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में हुई बैठक में सबसे ज्यादा मंथन संगठन और सरकार के बीच तालमेल को लेकर हुआ। इसमें बताया गया कि भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 11 व 12 अगस्त को मेरठ में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेत्रत्व में होगी। साथ ही 21 जुलाई को होने वाली पीएम मोदी की किसान कल्याण रैली पर भी चर्चा हुई।
बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी 11 और 12 अगस्त को मेरठ में-

बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी की तारीख और जगह को लेकर भी फैसला लिया गया। भाजपा 11 और 12 अगस्त को मेरठ में कार्यकारिणी का आयोजन करेगी। इस दो दिवसीय बैठक में भाजपा के सभी दिग्गज शामिल होंगे और पश्चिमी यूपी में चुनावी फिजां तैयार करेंगे। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के संबोधन के साथ 12 अगस्त को इस कार्यकारिणी का समापन होगा।
संगठनात्मक योजनाओं एवं कार्यक्रमों को निचले लोगों तक पहुंचाने पर हुई चर्चा-

बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि बैठक में आगामी
संगठनात्मक गतिविधियों व पार्टी द्वारा चलाये जाने वाले कार्यक्रमों के विषय में विस्तार से चर्चा हुई। साथ में पिछले दिनों पार्टी द्वारा किये गए विभिन्न कार्यक्रमों और अभियानों की भी समीक्षा की गई। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर सभी 6 क्षेत्रों मेें बूथ स्तर तक संगठनात्मक योजनाओं एवं कार्यक्रमों को नीचे तक कैसे पहुंचाया जाए इस पर चर्चा हुई। साथ ही किसान, गरीब, नौजवान सहित समाज के हर वर्ग के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को पहुॅचाने और जनता की अपेक्षाओं को संगठन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने का काम भी और अधिक प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने का निर्णय लिया गया।
21 जुलाई को पीएम मोदी किसान कल्याण रैली-

महेंद्रनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों के हक में साहसिक फैसला लेते हुए खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में ऐतिहासिक वृद्धि की और 2022 तक सभी किसानों की कृषि आय दोगुनी करने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। बैठक में बताया गया 21 जुलाई को पीएम मोदी की शाहजहांपुर में होने वाली किसान कल्याण रैली की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। किसान कल्याण रैली में प्रदेश के किसानों की ओर से ढाई से तीन लाख किसान प्रधानमंत्री का अभिनन्दन करेंगे।
2019 चुनाव के लिए रोडमैप तैयार-

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव 2019 के रोडमैप की प्लानिंग पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की संतकबीर नगर के मगहर में रैली, आजमगढ़ रैली तथा वाराणसी व मीरजापुर के प्रभावशाली कार्यक्रम पूर्वांचल सहित पूरे प्रदेश में जनत में नई ऊर्जा भरने में पार्टी सफल रही हैं।
सीएम योगी की टीम को दी गई बधाई-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उनकी पूरी टीम को देश में मनरेगा के क्षेत्र में प्रदेश को 21वें स्थान से 12वें स्थान पर पहुंचाने के लिए बधाई दी गई। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश के देश में अग्रणी होने पर प्रसन्नता व्यक्त की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो