scriptबसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी, 1500 करोड़ रुपये का लोन घोटाला | CBI Raids BSP MLA Vinay Shankar Tiwari firms | Patrika News

बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी, 1500 करोड़ रुपये का लोन घोटाला

locationलखनऊPublished: Oct 19, 2020 03:50:39 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सीबीआई की टीम ने सोमवार को बसपा से जुड़ी कंपनियों के लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की

बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी, 1500 करोड़ रुपये का मामला

बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी, 1500 करोड़ रुपये का मामला

लखनऊ. सीबीआई ने सोमवार को बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी की कई फर्मों पर एक साथ छापेमारी की। यह छापे लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा समेत कई ठिकानों पर हुए हैं। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने घंटों तक दस्तावेज खंगाले। इस दौरान मौके पर मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ भी की गई। पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के सुपुत्र विनय शंकर तिवारी चिल्लूपार से बसपा विधायक हैं। उनकी कई फर्मों पर कई बैंकों के करीब 1500 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है। इस मामले में आईटी डिपार्टमेंट ने भी कुछ समय पहले समन दिया था। बताया जा रहा है कि चिल्लूपार से बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी, पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी और उनके परिवार से जुड़ी कंपनियों गंगोत्री इंटरप्राइजेज, मैसर्स रॉयल एंपायर मार्केटिंग लिमिटेड, मैसर्स कंदर्प होटल प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। सभी कंपनियां विनय तिवारी से ही जुड़ी हैं।
बताया जा रहा है कि फर्जी दस्तावेजों के सहारे गंगोत्री इंटरप्राइजेस के लिए राष्ट्रीय बैंकों से लोन लिया गया था, जिसे वापस नहीं किया गया। बैंकों का आरोप है कि लोन की रकम को दूसरी जगह निवेश किया गया। इस मामले में बैंक की ओर से विनय तिवारी की कंपनी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी। बैंकों की शिकायत पर सीबीआई ने सोमवार को कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो