scriptकई मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ते हुए ट्विटर पर छाए सीएम योगी, फॉलोअर्स की संख्या हुई एक करोड़, फेसबुक पर भी कम नहीं दबदबा | cm yogi adityanath followers list crossed 10 million on twitter | Patrika News

कई मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ते हुए ट्विटर पर छाए सीएम योगी, फॉलोअर्स की संख्या हुई एक करोड़, फेसबुक पर भी कम नहीं दबदबा

locationलखनऊPublished: Jun 16, 2020 11:48:00 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

– UP CM Yogi Adityanath के ट्विटर पर 10 मिलीयन से ज्यादा हुई फॉलोअर्स की संख्या
– पांच साल में 10 मिलीयन फॉलोअर्स का आंकड़ा किया पार
– फेसबुक पर 62 लाख 71 हज़ार 656 फॉलोवर्स
 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अपने प्रतिद्वंदी विरोधियों को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने ट्विटर (CM Yogi Twitter) पर एक करोड़ (10 मिलीयन) फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वहीं, फेसबुक पर योगी के करीब 62 लाख 71 हज़ार 656 फॉलोवर्स हैं।
कोरोना काल में आमजन की उम्मीदों पर खरा उतरने वाले यूपी के मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर 10 मिलीयन के फॉलोअर्स का आंकड़ा पार किया है। सबसे खास बात यह है कि सभी फॉलोवर्स पूरी तरह ऑर्गेनिक हैं। देश की प्रमुख राजनीतिक हस्तियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) (58.5 मिलियन) और अमित शाह (Amit Shah) (28.8 मिलियन) को छोड़ दें तो रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (17.4 मिलियन), (राहुल गांधी 14.7 मिलियन) और अरविंद केजरीवाल (19.4 मिलियन) ही सीएम योगी से आगे हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा (2.3 मिलियन) जैसी चर्चित शख्शियत भी योगी से काफी पीछे हैं।
पांच साल के समय में 10 मिलीयन फॉलोअर्स

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 17 सितंबर, 2015 में ट्विटर की दुनिया में उपस्थिति दर्ज कराई थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तीन दिन बाद 22 मार्च 2017 को उनका ट्विटर अकाउंट ट्विटर से वेरिफाइएड हुआ। पांच साल के समय में सीएम योगी ने 10 मिलीयन फॉलोअर्स का आंकड़ा छुआ है।
एम का अर्थ ‘महंत’

सीएम योगी के ट्विटर हैंडल @myogiadityanath पर 10 फॉलोअर्स की संख्या मिलीयन फॉलोअर्स को छू गई है। बता दें कि @myogiadityanath में एम का अर्थ ‘महंत’ है।

ये भी पढ़ें: विधानसभा सचिवालय में फर्जीवाड़ा- दो साल से चल रहा था उपनिदेशक का फर्जी दफ्तर, किसी को नहीं चला पता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो