scriptकैबिनेट विस्तार के बाद सीएम योगी ने सभी 23 मंत्रियों को लेकर किया बड़ा ऐलान, प्रेस वार्ता कर कही बड़ी बात | CM yogi declaration post UP cabinet expnasion | Patrika News
लखनऊ

कैबिनेट विस्तार के बाद सीएम योगी ने सभी 23 मंत्रियों को लेकर किया बड़ा ऐलान, प्रेस वार्ता कर कही बड़ी बात

उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सीएम योगी ने नए मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों के साथ बैठक की। करीब घंटे भर चली बैठक के बाद सीएम योगी ने लोकसभवन में प्रेस वार्ता की।

लखनऊAug 21, 2019 / 07:34 pm

Abhishek Gupta

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सीएम योगी ने मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों के साथ बैठक की। करीब घंटे भर चली बैठक के बाद सीएम योगी ने लोकभवन के मीडिया सेंटर प्रेस वार्ता की। उम्मीद की जा रही थी कि वे नए मंत्रियों को दिए जाने वाले मंत्रायलों का भी जिक्र करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने इस दौरान सरकार की उपलब्धियां गिनाईं व पार्टी में शामिल मंत्रियों का गुणगान किया। साथ ही उन्होंने सभी मंत्रियों से प्रदेश की प्रगति की दिशा में काम करने की उम्मीद जताई।
हाल में हुए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का जिक्र करते हुए उन्होंंने कहा कि इन्वेस्टर समिट में एएमयू पर काम जारी। उन्होंने आगे सरकार की उपलब्धियों गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने 25 लाख परिवारों को आवास मुहैया कराए। साथ ही एक लाख से ज्यादा परिवारों को गैस कनेक्शन मिला है। वहीं 15 करोड़ परिवारों को खाद्यान योजना का लाभ मिला है। मेट्रो की परियोजनाओं के बारे में सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा में मेट्रो चल रही है। कानपुर और आगरा में मेट्रो का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी जल्द बनकर तैयार हो जाएगा।
ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव व मुलायम सिंह यादव नहीं दिखे इस मौके पर साथ, सपाईयों में बढ़ी हचलन

UP cabinet
मंत्रियों की गिनाईं उपलब्धियां-

इस दौरान उन्होंने मंत्रिमंडल में शामिल हए मंत्रियों की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने मंत्री बनाए गए छह मंत्रियों के साथ, छह स्वंत्रत्र प्रभार व 11 राज्यमत्रियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि 23 नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल हुए। यह पूरी टीम यूपी को सबसे आगे ले जाने व प्रगति की दिशा में काम करेगी। निम्न मंत्रियों के लिए कहा यह-
कैबिनेट मंत्री-
महेंद्र सिंह- उन्बहोंने उल्लेखनीय काम किया है,, अपने विभाग को उन्होंने 12 राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाए हैं।
सुरेश राणा – उन्होंने गन्ना किसानों का फायदा पहुंचा, बंद चीनी मिलें शुरु करवाई, इससे किसानों के जीवन में खुशहाली आई है।
भुपेंद्र सिंह- उन्होंने पंचायती राज की व्यवस्था में अहम योगादान दिया है, एक लाख से अधिक शौंचालय बनवाए।

प्रमोशन पर्फार्मेंस के हिसाब से हुआ-
सीएम ने कहा कि अनिल राजभर, कमला रानी, रामनरेश अग्निहोत्री ने बहुत काम किया है। वही आगे उन्होंने कहा कि जिन विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में अच्छे काम किए हैं, उन्हें मंत्री पद दिया गया है। सभी लोगों का प्रमोशन पर्फार्मेंस के हिसाब से हुआ है। आपको बता दें कि नीलकंठ तिवारी, कपिल देव अग्रवाल, सतीश द्विवेदी, अशोक कटारिया, श्रीराम चौहान, रवींद्र जायसवाल राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाए गए हैं। वहीं अनिल शर्मा, महेश गुप्ता, आनंद स्वरूप शुक्ला, विजय कश्यप, गिराज सिंह धर्मेश, लाखन सिंह राजपूत, नीलिमा कटियार, चौधरी उदय भान सिंह, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, रामशंकर सिंह पटेल, अजीत सिंह पाल को राज्य मंत्री का दर्जा मिला है।
UP cabinet
इन मुद्दों पर की चर्चा-
सीएम योगी ने कहा कि कैबिनेट विस्तार में शामिल मंत्रियों के साथ बैठक हुई व कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सभी के अनुभवों का लाभ अपने पूरे प्रदेश को मिलेगा। प्रदेश के उन्नति के लिए सभी प्रतिबद्ध हैं।

Home / Lucknow / कैबिनेट विस्तार के बाद सीएम योगी ने सभी 23 मंत्रियों को लेकर किया बड़ा ऐलान, प्रेस वार्ता कर कही बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो