script

कानपुर मुठभेड़ः सीएम योगी का ऐलान – शहीदों के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए, सरकारी नौकरी

locationलखनऊPublished: Jul 03, 2020 11:22:45 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सीएम योगी (CM Yogi) ने शहीद पुलिसकर्मियों (Martyr Policemen) के परिवार वालों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। साथ परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी (Government Job) व असाधारण पेंशन (Pension) देने का वादा किया है।

CM yogi

CM yogi

कानपुर. कानपुर मुठभेड़ (Kanpur Encounter) की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने दुख जताया है। उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों (Martyr Policemen) के परिवार वालों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। साथ परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी (Govrnment Job) व असाधारण पेंशन (Pension) देने का वादा किया है। उन्होंने कानपुर में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि शहादत की कोई कीमत नहीं होती। सरकार परिजनों के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ी है। पुलिसकर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस के बहादुर जवानों ने स्वयं की परवाह किए बगैर दिन-रात में कोई अन्तर महसूस न करते हुए प्रत्येक स्थिति में तत्परता और मजबूती के साथ लगातार काम करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है। माफिया और आपराधिक तत्वों के खिलाफ जो अभियान वर्तमान में चलाया जा रहा है, उसी के क्रम में यह टीम दबिश देने गई थी और उस दौरान यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी।
ये भी पढ़ें- कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का पोस्टर आया सामने, अखिलेश-मुलायम की दिख रही फोटो, मचा हड़कंप

अस्पताल भी पहुंचे सीएम-

मुख्यमंत्री इससे पहले कानपुर पुलिस लाइन भी पहुंचें और शहीदों को गार्ड आफ ऑनर दिया। साथ ही एनकाउंटर में घायल हुए पुलिस कर्मियों से रीजेंसी अस्पताल में मुलाकात की। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी उनके साथ मौजूद रहे। सीएम ने घटना को दुःखद बताते हुए कहा कि वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लगातार छापेमारी कर रहे हैं। अनेक टीमें गठित की गई हैं। पुलिस मुठभेड़ में दो अपराधी मारे भी गए हैं। पुलिस जवानों के कुछ असलहे भी बरामद हुए हैं।
ये भी पढ़ें- पुलिस का दावा, मुठभेड़ में अपराधी विकास दुबे के मामा और उसका एक साथ ढेर, सीएम योगी पहुंचे कानपुर

सजा भुगतनी पड़ेगी-

मुख्यमंत्री ने पुलिस के बहादुर जवानों के बलिदान और शहादत को कोटि-कोटि नमन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता की सुरक्षा के लिए हमारे जवान प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने हर नागरिक की सुरक्षा के साथ-साथ शासकीय व्यवस्था के सुचारु संचालन के लिए उत्तरदायी प्रत्येक कर्मी और उसके परिवार के सुख-दुःख में सदैव उनके साथ है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने भी इस घटना को अंजाम दिया है, उन्हें कानून के मुताबिक इस घटना की सजा भी भुगतनी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो