पहली बार सीएम योगी कर सकते हैं मदरसे में झंडारोहण

पहली बार सीएम योगी कर सकते हैं मदरसे में झंडारोहण
CM Yogi may wave flag in Madrasa on August 15 on independence day

Anil Ankur | Publish: Aug, 14 2019 09:49:49 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India


लखनऊ प्रशासन ने की पूरी तैयारी

अनिल के अंकुर
लखनऊ। यूपी के सीएम रूस से लौटने के बाद अब मदरसे में भी भारत की स्वाधीनता का उत्सव मनाने की तैयारी में हैं। वह 15 अगस्त को किसी भी पल मदरसे में आजादी का झंडा फहरा सकते हैं। जिला प्रशासन ने इसकी पूरी तैयारी कर रखी है।

मुख्यमंत्री ने इस बार कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग अलग तरीके से संदेश दिए थे। इस के लिए उन्होंने हर जगह देश भक्ति के गीत और ध्वजारोहण कराने की प्राथमिकता को सर्वोच्च प्राथमिकता दी थी। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों व पुलिस वालों की 15 अगस्त तक की छुट्टियां निरस्त कर दी थीं।

मुख्यमंत्री चाहते हैं कि सूबे में उनके शासन का अच्छा संदेश जाए इसलिए वे विधानसभा के सामने झंडा रोहण के बाद सीधे गोमती नगर के एक मदरसे में झंडा रोहण करने जा सकते हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसकी पूरी तैयारी कर रखी है। उन्होंने विशाल खंड में सीएमएस के आगे मदरसे झंडा रोहण करने का प्लान तय किया है। लेकिन मुख्यमंत्री कल झंडा रोहण वहां करेंगे या नहीं यह तो कल सुबह के बाद ही तय होगा। फिलहाल प्रशासन ने तैयारी पूरी कर रखी है।

15 अगस्त और रक्षा बंधन को लेकर प्रदेश में चौकसी बढ़ा दी गई है। चप्पे चप्पे पर पुलिस और अद्र्ध सैनिक बल तैनात कर दिया गया है। जगह जगह पर जांच का काम तेजी से हो रहा है। बताते चलें कि 15 अगस्त को कानपुर के फूलबाग में ध्वजारोहण की परम्परा इस बार भी शुरू नहीं हो पाएगी। सीएम के कार्यक्रम के मुताबिक वह सैनिक स्कूल में ध्वजारोहण का कल आखिरी कार्यक्रम करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned