scriptकोरोना ने कम की उद्योगों की रफ्तार, कपड़ा, स्टील और अन्य सेक्टर में कम हुई मांग | corona virus has reduced demand in many productions | Patrika News

कोरोना ने कम की उद्योगों की रफ्तार, कपड़ा, स्टील और अन्य सेक्टर में कम हुई मांग

locationलखनऊPublished: Apr 30, 2021 03:33:08 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Corona Virus के कारण उद्योग सेक्टर प्रभावित हुआ है। कई सेक्टर में प्रोडक्शन घटकर 40 फीसद तक आ गया है

कोरोना ने कम की उद्योगों की रफ्तार, कपड़ा, स्टील और अन्य सेक्टर में कम हुई मांग

कोरोना ने कम की उद्योगों की रफ्तार, कपड़ा, स्टील और अन्य सेक्टर में कम हुई मांग

लखनऊ. कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण ने उद्दोगों की रफ्तार कम कर दी है। बाजार में स्टील,कपड़ा और अन्य सेक्टर को लेकर मांग कम हो गई है। उत्पादन पर भी प्रभाव पड़ रहा है। कई सेक्टर में प्रोडक्शन घटकर 40 फीसदी तक आ गया है। उद्योग की ऐसी स्थिति पर उद्योग संगठनों ने चिंता जताई है। सामान्य दिनों में इस समय बाजार में खूब ऑर्डर आते थे। मार्किट स्थिति भी अच्छी रहती थी। लेकिन कोरोना काल में काम बंद हो जाने से उद्यमियों को काफी नुकसान हो रहा है। स्थितियां काफी विपरित हैं। बाहर से ऑर्डर मिलना भी स्थगित है। लिहाजा कुछ उद्यमी इकाई बंद करने की सोच रहे हैं।
बाहर से मांग आना बंद

चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं बीएन डायर्स प्रोसेसिंग हाउस के एमडी विष्णु प्रसाद अजित सरिया का कहना है पहले माल की आपूर्ति दूसरे राज्यों में बड़े पैमाने पर होती थी लेकिन जब से कोरोना की दूसरी लहर आयी है, बाहर से मांग आनी लगभग बंद हो गई है। फैक्ट्री में मजदूरों की संख्या घटकर एक तिहाई हो गई है। संक्रमण के डर से छटनी करनी पड़ती है। पंजाब व राजस्थान में ज्यादातर माल भेजा जाता था, वहां से मांग नहीं आ रही है, जिससे जो भी उत्पाद तैयार हो रहा है, उसे डंप करना पड़ रहा है। यही स्थिति रही तो आगे चलकर कुछ दिनों के लिए फैक्ट्री बंद करनी पड़ सकती है। इस बारे में गुरुवार छह मई को फैसला लिया जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80znaa
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो